चुनाव आयोग के आदेश के बाद एसपी ने छह दरोगाओं को हटाया

Youth India Times
By -
0

सपा नेताओं को प्रताड़ित करने का आरोप
मैनपुरी : मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव से ठीक चार दिन पहले चुनाव आयोग ने छह दरोगाओं को तत्काल कार्यमुक्त करने के निर्देश जारी कर दिए। इसके साथ ही आयोग ने पत्र भेजकर एसपी को स्पष्टीकरण देने को कहा है। चुनाव आयोग के आदेश के बाद के एसपी ने सभी छह पुलिसकर्मियों को हटा दिया है। यह कार्रवाई सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव द्वारा चुनाव आयोग में की गई शिकायत पर मानी जा रही है।
समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने चुनाव आयोग से जिले के छह पुलिसकर्मियों की शिकायत की थी। इनके द्वारा दिए गए प्रमाणों पर संज्ञान लेकर चुनाव आयोग के संयुक्त निदेशक अनुज चांडक ने एसपी को पत्र भेजा है। पत्र में कहा है कि जिले में तैनात उप निरीक्षक सुरेश चंद्र, कादिर शाह, सुधीर कुमार, सुनील कुमार, सत्यभान और राजकुमार गोस्वामी को तत्काल उनके पद से कार्यमुक्त किया जाए। पत्र में कहा है कि आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराया जाए। आयोग के मौजूदा निर्देशों का पालन न करने के संबंध में कार्रवाई की जाए।
संयुक्त निदेशक ने चिन्हित पुलिसकर्मियों को कार्यमुक्त करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही एसपी से स्पष्टीकरण भी मांगा है। प्रोफेसर रामगोपाल यादव की शिकायत पर मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव की अध्यक्षता में चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय और अरुण गोयल की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है।
चुनाव आयोग के निर्देश पर जिन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है, उन पर सपा नेताओं को प्रताड़ित करने का आरोप है। सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने बुधवार को ही चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की थी। चुनाव आयोग के आदेश के बाद सभी छह पुलिसकर्मियों को एसपी ने तत्काल प्रभाव से हटा दिया है।
सपा नेताओं का आरोप है कि उक्त पुलिसकर्मी पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं को धमका रहे थे। वह भाजपा के पक्ष में इस तरह का व्यवहार कर रहे थे। सपा के पूर्व विधायक राजकुमार यादव का कहना है कि सपा प्रत्याशी डिंपल यादव को जीतता हुआ देख भाजपा के इशारे पर पुलिस इस तरह का काम कर रही है। सपा नेताओं की शिकायत के बाद इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की गई थी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)