आजमगढ़: वर्षाे से न्याय के लिए दर-दर भटक रही दलित महिला

Youth India Times
By -
0

पीड़िता को बेहोश कर अस्पताल संचालक ने किया था दुष्कर्म
अब दे रहा वीडियो वायरल करने की धमकी
रिपोर्ट-एसके पाण्डेय
आजमगढ़। पवई थाना क्षेत्र की एक महिला ने क्षेत्र के एक प्राइवेट क्लीनिक संचालक पर बेहोशी की दवा खिलाकर दुष्कर्म कर उसका वीडियो बना लेने और उसे वायरल करने की धमकी देने का आरोप लगाया है। इस बाबत उसने रविवार को पवई थाने पर पहुंच कर शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग किया है।
पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में उक्त महिला ने यह कहा कि वह पवई कस्बा स्थित एक प्राइवेट क्लीनिक में सन 2016 में बतौर दाई कार्य कर रही थी। क्लीनिक के संचालक ने उसे प्रतिमाह नौ हजार रुपए वेतन देने को कहा था। एक वर्ष बीतने पर जब उसने क्लीनिक संचालक से वेतन की मांग किया तो उन्होंने उससे यह कहा कि रुक जाओ इस समय पैसा नहीं है, एक सप्ताह का समय दो मैं तुम्हें इसके एवज में जमीन दे दूंगा।शिकायती पत्र में महिला ने आगे कहा कि एक सप्ताह बाद वे क्लीनिक पर आए और मुझे फर्जी जमीन का कागज थमा दिए और कहे कि तुम्हारा काम हो गया। इसके बाद भूखंड का मालिक बनने की खुशी में मिठाई खिलाने के बहाने चिकित्सक ने उसे नशीला पदार्थ खिला कर अचेत कर दिया। इसके बाद अस्पताल संचालक ने उसके साथ दुराचार कर उसका वीडियो बना लिया।पीड़िता ने यह भी कहा कि होश में आने पर जब उसने अस्पताल संचालक से यह कहा कि मैं इस बारे में पुलिस को बताऊंगी तो उसने पीड़िता को यह कहते हुए धमकी दी कि अगर किसी के सामने इस बात का जिक्र किया और पैसे की मांग की तो यह वीडियो वायरल कर दूंगा। पीड़िता लोकलाज के भय से यह बात किसी से नहीं कही और चुप रहने में ही अपनी भलाई समझी। शारीरिक शोषण का शिकार होने के लिए मजबूर पीड़िता ने इस बाबत थाने में कई बार शिकायती पत्र भी दिया पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। अब आलम यह है कि अस्पताल संचालक द्वारा पीड़ित युवती को चरित्रहीनता का आरोप लगाते हुए जान से मार डालने की धमकी दी जा रही। पवई थाने पर दिए गए इस शिकायती पत्र में अस्पताल संचालक पर कार्यवाही की मांग की गई है।
इस संबंध में थानाध्यक्ष पवई रत्नेश दूबे का कहना है कि महिला द्वारा यहां के एक अस्पताल संचालक के विरुद्ध तहरीर दी गई है लेकिन मामला काफी पुराना होने की वजह से प्रकरण की जांच कर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)