आजमगढ़: पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए दो शातिर वाहन चोर, ट्रैक्टर ट्राली व चार बाइक बरामद

Youth India Times
By -
0

बदमाशों के कब्जे से असलहा भी मिला
रिपोर्ट - वेद प्रकाश सिंह 'लल्ला'
आजमगढ़। गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के गोमाडीह तिराहे के पास चेकिंग के दौरान पुलिस पर फायरिंग कर भाग रहे दो शातिर वाहन चोर घेरेबंदी कर गिरफ्तार किए गए हैं। पकड़े गए बदमाशों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की ट्रैक्टर ट्राली तथा चार मोटरसाइकिलों के साथ ही उनके कब्जे से असलहा भी बरामद किया है।
गौरतलब है कि गंभीरपुर क्षेत्र के अमौड़ा ग्रामसभा में स्थित मिर्जा कलीम बेग के ईंट भट्टे पर खड़ी ट्रैक्टर ट्राली बीते एक सितंबर की रात चोरी चली गई। घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने दूसरे दिन तरवां थाना क्षेत्र के खरिहानी बाजार के पास से चोरी गई ट्राली को बरामद कर लिया लेकिन ट्रैक्टर का सुराग नहीं मिल सका।
इस मामले में ईंट भट्टा मालिक द्वारा मुकामी थाने में अज्ञात के खिलाफ वाहन चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। पुलिस वाहन चोरों की धरपकड़ के प्रयास में जुटी थी। रविवार को थानाध्यक्ष गंभीरपुर रामप्रसाद बिन्द को सूचना मिली कि वाहन चोरी में लिप्त दो युवक चोरी की मोटर सायकिल से गोसाईं की बाजार से हाइवे की तरफ आने वाले हैं। पुलिस ने तत्काल गोमाडीह तिराहे पर पहुँचकर चेकिंग शुरू कर दी। तभी गोसाईं की बाजार की तरफ से आ रहे बाइक सवार दो युवकों को रोकने का प्रयास किया गया तो मोटर सायकिल पर पीछे बैठे युवक ने पुलिस वालों पर असलहे से फायर झोंक दिया। इसके बाद मोटर सायकिल को मोड़कर दोनों पुनः गोसाईं की बाजार की तरफ भागना चाहे कि मोटर सायकिल अनियंत्रित होकर गिर गयी। दोनों को घेरकर आवश्यक बल प्रयोग कर पकड़ लिया गया। जामा तलाशी के दौरान उनके कब्जे से चोरी की बाइक, 315 बोर तमंचा मय कारतूस तथा 220 रुपए बरामद किए गए। थाने में दोनों से की गई पूछताछ के बाद पुलिस ने उनकी निशानदेही पर क्षेत्र के ऊबारपुर स्थित एक ईंट भट्ठे के पास झाड़ी में छिपाकर रखे गए ट्रैक्टर तथा तीन अन्य मोटरसाइकिलों को बरामद किया। पकड़े गए आरोपियों में अनिल यादव उर्फ मेटी पुत्र शिवप्रसाद यादव निवासी सरायभादी थाना तरवां तथा अजीत राय उर्फ अतुल पुत्र कृपाशंकर राय निवासी अमौड़ा थाना गम्भीरपुर के निवासी बताए गए हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)