भाजपा ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ दाखिल किया अविश्वास प्रस्ताव, 100 से ज्यादा वोट होने का दावा

Youth India Times
By -
0

सभल। संभल के भाजपा के असमोली ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ बीजेपी से ही जुड़े दूसरे गुट के प्रत्याशी ने अविश्वास प्रस्ताव दाखिल कर दिया है। ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी रहे अनुज कुमार ने डीएम के सामने अविश्वास प्रस्ताव दाखिल करते हुए 100 से ज्यादा क्षेत्र पंचायत सदस्यों के होने का दावा करते हुए शपथ पत्र दाखिल किए हैं। वहीं असमोली ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने को लेकर बीजेपी के दो गुटों की गुटबाजी भी खुलकर सामने आ गई है।

दरअसल, असमोली ब्लॉक प्रमुख पद पर काबिज भाजपा से जुड़ी संतोष देवी पर विकास कार्य नहीं कराने और विकास कार्य कराने के नाम पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाते हुए ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी रहे अनुज कुमार ने एक बार फिर मौजूदा ब्लाक प्रमुख के खिलाफ मोर्चा खोला है। ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बीजेपी से समर्थित प्रत्याशी रहे अनुज कुमार ने मौजूदा समय में भाजपा से ही जुड़े ब्लॉक प्रमुख प्रभाकर चौधरी की पत्नी संतोष देवी के खिलाफ डीएम मनीष बंसल के सामने पहुंचकर अविश्वास प्रस्ताव पेश किया।
अनुज कुमार ने असमोली ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ 85 क्षेत्र पंचायत सदस्यों के शपथ पत्र के साथ अविश्वास प्रस्ताव पेश करते हुए 122 सदस्यों में 100 से ज्यादा क्षेत्र पंचायत सदस्यों के अपने साथ होने का दावा किया है। वहीं डीएम मनीष बंसल ने भी अविश्वास प्रस्ताव को फिलहाल स्वीकार कर लिया है।
अविश्वास प्रस्ताव दाखिल करने वाले अनुज कुमार का कहना है कि मौजूदा ब्लॉक प्रमुख के द्वारा क्षेत्र में विकास कार्यों को बिल्कुल भी तवज्जो नहीं दी जा रही है। वह समाजवादी पार्टी के इशारे पर काम कर रहे हैं। वही अनुज कुमार ने मौजूदा ब्लाक प्रमुख पर विकास कार्य कराने में भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया है।
असमोली ब्लॉक प्रमुख पद पर मौजूदा समय में काबिज संतोष देवी ने ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान बीजेपी से टिकट न मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़कर बीजेपी प्रत्याशी अनुज को हराते हुए जीत हासिल की थी, लेकिन कुछ समय बाद ब्लाक प्रमुख के पति प्रभाकर चौधरी बीजेपी से ही जुड़ गए थे। लेकिन चुनाव में बीजेपी समर्थित प्रत्याशी रहे अनुज कुमार के द्वारा अविश्वास प्रस्ताव दाखिल करने के बाद असमोली ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर खतरा मंडराने लगा है। जहां एक तरफ अनुज कुमार के द्वारा 100 से ज्यादा वोट होने का दावा किया जा रहा है, तो वही कहा जा रहा है कि अनुज के एक भाई की यूपी सरकार के कद्दावर मंत्री के साथ काफी नजदीकियां है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)