आजमगढ़: हमारा देश विभिन्न संस्कृतियों का संवाहक-राकेश अग्रवाल

Youth India Times
By -
0

मारवाड़ी धर्मशाला में होली मिलन समारोह का हुआ आयोजन
आजमगढ़। ऊर्जा और उत्साह मानवता के प्रति समर्पण का भाव उत्पन्न करता है। लायंस क्लब भारत में परंपरा का ध्वजवाहक रहा है। इसी क्रम में आजमगढ़ की लायंस क्लब की इकाई 321ई ने शनिवार शाम शहर के मारवाड़ी धर्मशाला में होली मिलन समारोह का आयोजन किया।
कार्यक्रम में लायंस क्लब के अध्यक्ष राकेश अग्रवाल ने कहा कि हमारा देश विभिन्न संस्कृतियों का संवाहक है। होली की परंपरा इसे और सुदृढ़ करती है। इसी कड़ी में होली का त्योहार आपसी सौहार्द को बढ़ाता है साथ ही साथ मेलजोल से समाज में रहने की भावना को भी पुष्पित और पल्लवित करता है। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रतिनिधित्व करते हुए हरिहरपुर घराने के मोहन मिश्र ने विभिन्न प्रस्तुतियों का आयोजन किया। लायंस क्लब के प्रत्येक पदाधिकारी और सदस्यों को अबीर और गुलाल लगाकर उनका स्वागत किया गया व होली की टोपी पहना कर कार्यक्रम में उमंग और उत्साह का संचार किया गया। इस अवसर पर लायंस क्लब की महिला इकाई का प्रतिनिधित्व भी देखने योग्य था।
सभी सदस्यों ने मोहन मिश्र द्वारा प्रस्तुत संगीत संध्या में होली खेले रघुवीरा अवध में होली खेले रघुवीरा समेत बहादुर नहीं छोड़ेगा व होली आई रे कन्हाई होली आई रे की प्रस्तुति देकर सभी को रंगों से विभोर कर दिया। कार्यक्रम के अंत में रात्रिभोज के साथ सभी सदस्यों ने हर्षाेल्लास के साथ एक दूसरे के ऊपर रंग गुलाल और अबीर की बौछार कर दिया जिससे वातावरण बहुत ही उत्सवमय में हो गया। कार्यक्रम का संचालन लायन डॉक्टर भक्तवत्सल ने किया। कार्यक्रम के संयोजक लायन ओम अग्रवाल थे।
इस अवसर पर राकेश अग्रवाल, सुनील अग्रवाल, शशि भूषण गर्ग, रवि जायसवाल, अशोक श्रीवास्तव, अशोक अग्रवाल, संजय डालमिया, रमेश जायसवाल, गोकुल दास अग्रवाल, सुदर्शन दास अग्रवाल, मुकुंद अग्रवाल, डॉक्टर निर्मल श्रीवास्तव, सुधीर कुमार सिंह, अनिल रूंगटा, डा. सी के त्यागी, बंटी रूंगटा, आशुतोष द्विवेदी, अशोक श्रीवास्तव, डॉक्टर पूनम तिवारी, पारुल आशुतोष आदि सभ्रांत नागरिकों ने शिरकत किया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)