भीड़ ने थाने में लगाई आग, हवलदार को उतारा मौत के घाट

Youth India Times
By -
0


पुलिस कस्टडी में मौत के बाद आक्रोशित भीड़ ने एक दमकल, दर्जनों गाड़ियों को किया आग के हवाले, दो इंसास रायफल लूटी, छः पुलिसकर्मी जख्मी

बेतिया (बिहार)। प.चंपारण के बलथर थाना के आर्यानगर से डीजे बजाने के आरोप में हिरासत में लिये गये अनिरुद्ध प्रसाद यादव (42) की मौत से आक्रोशित भीड़ ने एक हवलदार को कुचलकर मार डाला। पुलिस सर में गोली मारकर हवलदार की हत्या का आरोप भीड़ पर लगा रही है। हमलावर भीड़ ने थाने में आग लगाने के साथ साथ दो इंसास रायफल लूट लिया है। एक दमकल के साथ आधा दर्जन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। थाने को पूरी तरह से तहस नहस कर दिया गया है और एक भी कागजात सुरक्षित नहीं है। घटना में आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए बेतिया जीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। बेतिया में आज रविवार को भी काफी तनाव है जिसे देखते हुए पूरे बलथर इलाके में पुलिस बल भर कर छावनी में तब्दील कर दिया गया है। एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा खुद हालात को संभालने के लिए बलथर में कैम्प कर रहे हैं। जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर शनिवार की दोपहर पुलिस कस्टडी में अनिरुद्ध यादव की मौत हो गयी। पुलिस ने मधुमक्खी के काटने से अनिरुद्ध की मौत की बात कही तो ग्रामीणों का आक्रोश टूट पड़ा। आक्रोशितों ने हरवे हथियार से लैस होकर थाने में हमला बोल दिया। इस दौरान पुरुषोतमपुर थाने में तैनात हवलदार रामजतन राय (50) की मौत सिर में लगे गंभीर जख्म से हो गयी। पुलिस का कहना है कि रामजतन राय के सिर में गोली मारी गयी है।
घटना के दौरान दो इंसास रायफलों को गोली समेत लूट लिया गया है। जबकि पुरुषोतमपुर थाने के सिपाही पप्पू कुमार शर्मा (30) गोली लगने से जख्मी हो गये। पप्पू के साथ साथ सिकटा थाने के वाहन के चालक सिपाही पारस यादव (50), ब्रजेंद्र कुमार शर्मा (52), शिवेंद्र पंड़ित (32), चंदन कुमार (35), बलथर थाना के हवलदार राजेंद्र प्रसाद सिंह (50) जख्मी हो गये है। ब्रजेंद्र कुमार शर्मा एवं शिवेंद्र पंड़ित की लोडेड इंसास रायफल हमलावरों ने छिन ली है। घायलों को जीएमसीएच में भर्ती कराया गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)