महिला कर्मियों का उठाया घूंघट तो फंस गए नगर स्वास्थ्य अधिकारी

Youth India Times
By -
0
अफसरों ने मांगा स्पष्टीकरण
अलीगढ़। निरीक्षण के दौरान महिला सफाई कर्मचारियों का घूंघट हटवा कर फोटो खिंचवाने व उनकी पहचान सत्यापित करने को लेकर नगर स्वास्थ्य अधिकारी विवादों में फंस गए हैं। नगर सफाई मजदूर संघ ने लिखित में नगर आयुक्त अमित आसेरी को शिकायत की है। शिकायत पर नगर आयुक्त ने शनिवार को मामले की जांच अपर नगर आयुक्त रितु पुनिया को सौंपी है। अपर नगर आयुक्त ने मामले में नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुकेश कुमार से स्पष्टीकरण तलब किया है।
हाथरस से स्थानांतरित होकर आए नगर स्वास्थ्य अधिकारी शुरू से ही विवादों में रहे हैं। नगर निगम में चार्ज संभालने के बाद वह बिना सूचना के लंबे समय से अनुपस्थित रहे। इसको लेकर भी नगर निगम के अफसरों ने कार्रवाई को नोटिस दिया था। अभी हाल ही में नगर स्वास्थ्य अधिकारी एक वार्ड में सुबह सफाई व्यवस्था को लेकर निरीक्षण कर रहे थे। वहां पर कुछ महिला सफाई कर्मचारी मुंह पर दुपट्टा व घूंघट कर झाड़ू लगा रहीं थीं। नगर स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से उनको घूंघट हटवा कर फोटो खिंचाने के लिए कहा गया ताकि उनका सत्यापन किया जा सके कि वही काम कर रहीं हैं या उनके स्थान पर कोई और है। इसके अलावा सुपरवाइजरों के रजिस्टर नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने जब्त कर घर पर रख लिए। जिससे हाजिरी लगाने में परेशानी हुई।
महिला कर्मचारियों से अभद्र व्यवहार व सुपरवाइजरों का रजिस्टर जब्त करने की शिकायत नगर सफाई मजदूर संघ के अध्यक्ष राजकुमार खन्ना ने लिखित में नगर आयुक्त अमित आसेरी को सौंपी थी। उसी को लेकर अपर नगर आयुक्त रितु पुनिया ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुकेश कुमार से स्पष्टीकरण तलब किया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)