आजमगढ़: नरौली वार्ड में सड़क पर बह रहा नाले का नरक

Youth India Times
By -
0
नपा प्रशासन को कई बार शिकायत की गई कोई सुनवाई नहीं हुई-संतोष चौहान, सभासद
बजट का अभाव व कर्मचारियों की कमी हमारी सबसे बड़ी परेशानी है-सरफराज आलम, नपा अध्यक्ष
आजमगढ़। शहर की सफाई व्यवस्था में जरूर कुछ सुधार दिख रहा है लेकिन नाले-नालियों की दशा आज भी बद से बदतर पड़ी है। नरौली वार्ड में तो सड़क पर नाली का नरक बह रहा है। इसके चलते राहगीरों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं नपा प्रशासन बजट व कर्मचारियों के कमी का रोना रो रहा है।
नरौली से मिशन अस्पताल की तरफ जाने वाले मार्ग पर नाली चोक हो गई है। इसके चलते नाली का गंदा पानी विगत कई दिनों से सड़क पर बह रहा है। राहगीरों के साथ ही स्थानीय लोगों को काफी दुश्वारियां झेलनी पड़ रही हैं। ऐसा नहीं है कि नपा के कर्मचारी यहां साफ-सफाई के लिए नहीं आते हैं लेकिन नाले की दशा अत्यंत खराब हो जाने के चलते प्रायः यह कहीं न कहीं चोक हो जाती है। इसके चलते नाली का गंदा पानी सड़क पर बहता है। वार्ड सभासद संतोष चौहान का कहना है कि कई बार नाली को ठीक कराने को कहा जा चुका है लेकिन नपा प्रशासन ध्यान ही नहीं दे रहा है। पूरे वार्ड में नाली कई जगहों पर कच्ची नाली में तब्दील हो चुकी है।
चेयरमैन नगर पालिका परिषद आजमगढ़ सरफराज आलम ने बताया कि बजट का अभाव व कर्मचारियों की कमी हमारी सबसे बड़ी परेशानी है। हमें आवश्यकता साढ़े चार सौ कर्मियों की है, लेकिन मात्र ढाई सौ कर्मियों से किसी तरह काम कराया जा रहा है। विकास कार्यों के लिए नपा के पास बजट ही नहीं है। शासन को प्रस्ताव भेजा जाता है तो वह पास ही न हीं होता है। यदि कोई पास भी हो गया तो वह भी आधा अधूरा ही किया जाता है। फिर भी जल्द हम नाली को सही कराने का प्रयास करेंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)