आजमगढ़: पिता ने ही घोंटा था बेटी का गला

Youth India Times
By -
0
शादी समारोह में पैसे मांगने पर घटना को दिया अंजाम
जौनपुर। उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में 10 वर्षीय बालिका की तरफ से पिता से शादी समारोह में 10 रुपये की मांग करना और न होने पर बेज्जती महसूस होने पर उसने अपनी ही बेटी को मौत के घाट उतार दिया। यह घटना सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के खानपुर अकबरपुर गांव की है। जहां बीते बुधवार को ननिहाल में शादी समारोह में आई बच्ची का घर से कुछ दूरी पर शव मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कड़ाई से पूछताछ में पिता ने हत्या को अंजाम देने की बात कबूल की, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आजमगढ़ के सिधारी थाना क्षेत्र के नरौली निवासी रिंकू सोनकर अपनी बेटी रागिनी सोनकर (10) व पत्नी मधु सोनकर के साथ शादी समारोह में शामिल होने के लिए सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के खानपुर अकबरपुर गांव में बुधवार को अपने ससुराल आया था। इसी शाम शादी समारोह के कार्यक्रम में उसकी बेटी अपने पिता रिंकू सोनकर से बार-बार 10-20 रुपये मांग रही थी। जिसको लेकर रिंकू सोनकर ने कई बार मना किया, वजह कि उसके पास केवल घर लौटने का ही किराया था। बेटी के इस हरकत से रिश्तेदारों के सामने उसकी बेज्जती हो गई। जिसको लेकर वह अपनी बेटी से काफी नाराज था। शादी समारोह का जयमाल कार्यक्रम होने के बाद घर के बगल बने छप्पर में प्लास्टिक को जलाकर उसके गर्दन व शरीर के कुछ हिस्से को पूरी तरीके से अधजला कर दिया।
बाद में रागिनी के जूते के फीते से गर्दन कसकर मौत के घाट उतार दिया। घरवालों को इस बात की भनक न लगे इस वजह से उसने शव को घर से 50 मीटर की दूरी पर बने एक खाली प्लाट पर फेंक दिया। परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल की। इस दौरान विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम ने भी कुछ साक्ष्य इकट्ठा किए थे। इसके बाद पुलिस परिवार कुछ सदस्यों से भी पूछताछ कर रही थी। पुलिस को अंदेशा था कि इतनी खौफनाक घटना का अंजाम किसी परिवार वाले ने दिया होगा।
बृहस्पतिवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया था। जिसमें गला घोंटकर व दम घुटने से मौत की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद पुलिस का शक और भी बढ़ गया। उसी आधार पर पुलिस ने पिता रिंकू सोनकर से कड़ाई से पूछताछ किया तो उसने सारी घटना को कबूल किया। इस बाबत सरायख्वाजा के प्रभारी निरीक्षक सतीश सिंह ने बताया कि आरोपी पिता रिंकू सोनकर को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया गया है। उसने शादी समारोह में बेटी के 10-20 रुपये की डिमांड पर बेज्जती महसूस करने पर उसको मौत के घाट उतार दिया। वह कुछ नहीं करता था, हमेशा नशे में रहता था।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)