आजमगढ़: उद्यमिता एवं नवाचार विषय पर एक कार्यशाला का हुआ आयोजन

Youth India Times
By -
0

छात्र-छात्राओं को उनके कैरियर, विकास के लिए सरकार की नीतियों और छात्र छात्राओं के मध्य अध्यापक एक महत्वपूर्ण सूत्र-प्रो0 प्रेमचन्द्र यादव
रिपोर्ट-वेद प्रकाश सिंह ‘लल्ला’

आजमगढ़। डी ए वी पी जी कॉलेज के यू जी सी हाल में गुरुवार को संस्थागत नवाचार प्रकोष्ठ (आई आई सी) के तत्वावधान में आजीविका अवसर के रूप में उद्यमिता एवं नवाचार विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। प्राचार्य प्रो0 प्रेमचंद्र यादव ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यशाला का उद्घाटन किया और अपने उद्बोधन में छात्र छात्राओं को उनके कैरियर विकास के लिए सरकार की नीतियों और छात्र छात्राओं के मध्य अध्यापकों को महत्वपूर्ण सूत्र बताते हुए एंटरप्रेन्योरशिप और नवाचार की समझ विकसित करने पर बल दिया, साथ ही ऐसे विकासपरक विषय पर कार्यशाला आयोजन के लिए महाविद्यालय के आई आई सेल के संयोजक डॉ0 प्रकाश चंद श्रीवास्तव और उनकी टीम को शुभकामनाएं दी। कार्यशाला की अध्यक्षता कर रहे आई क्यू ए सी के समन्वयक प्रो0 सौम्य सेनगुप्ता ने प्रबंधन तकनीक के नवीन विधाओं से छात्रों को परिचित कराते हुए उद्यमिता,कौशल विकास और नवाचार के विषय में विस्तार से बताया।
आई आई सेल के समन्वयक डॉ0 प्रकाश चंद श्रीवास्तव ने सेल के सदस्यों नवनीत तिवारी, सुधांशु श्रीवास्तव,चन्दन कुमार एवं डॉ0 रजनीश भारती के साथ ही महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापकों प्रो0 राकेश यादव,प्रो0 सुजीत श्रीवास्तव,डॉ0 दिनेश तिवारी,डॉ0 पंकज सिंह,डॉ0 अरुण सिंह एवं नवागत प्राध्यापकों दुर्गेश सिंह,संतोष सिंह आदि के प्रति अपना आभार प्रकट किया और अध्ययन के साथ सुरक्षित भविष्य निर्माण के द्वारा राष्ट्र विकास के मंत्र को सफल बनाने के लिए आई आई सेल के द्वारा पुनः ऐसी ही अन्य कार्यशाला के आयोजन का संकल्प लिया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)