आजमगढ़: बड़ौदा यूपी बैंक में कर्मियों के हड़ताल से लटके ताले

Youth India Times
By -
0
सभी शाखाओ के बंद रहने से जनपद मे 60 करोड़ का लेन देन हुआ प्रभावित

आजमगढ़। बड़ौदा यूपी बैंक के कर्मचारी और अधिकारी जॉइन्ट फोरम ऑफ़ बड़ौदा यूपी बैंक यूनियन्स के आवाहन पर मंगलवार को हड़ताल पर रहे। बैंक की सभी यूनियनों अरबिया, बीएमएस, एआईबीइए, एआईबीओए, आईबॉक, इंटक के हड़ताल मे शामिल रहने के कारण जनपद के सभी 88 शाखाओ में ताले लटके रहे एवं लगभग 60 करोड़ का लेन देन प्रभावित हुआ। कर्मियों ने शाखाओ को बंद कर सिधारी स्थित बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय पर धरना दिया।
धरने को सम्बोधित करते हुये यूनाइटेड फोरम के डिप्टी चेयरमैन सुभाष चंद्र तिवारी कुंदन ने बैंक प्रबंधन के तानाशाही रवैये की कड़े शब्दों में निंदा की और कहा कि भारत सरकार के दिशा-निर्देशों की अवहेलना करते हुये प्रबंधन द्वारा विभिन्न कैडर मे रिक्त सैकड़ों पदो पर भर्ती नहीं की जा रही है, बैंक के 268 शाखाओ को बंद करने पर विचार किया जा रहा है, जिसको लेकर कार्मिकों मे भारी असंतोष है, अगर संगठन की मांगें पूरी नहीं हुयी तो अनिश्चित कालीन हड़ताल होगी और बड़ौदा गुजरात व राजस्थान बैंक मे भी आंदोलन होगा।
इम्प्लाइज फ़ेडरेशन के अध्यक्ष एलके सिंह ने अनफेयर लेबर प्रैक्टिस का विरोध किया और प्रयोजक बैंक के अनुरूप समस्त सुविधाएं लागू करने, मित्रा कमेटी के अनुसार रिक्त पदों पर प्रोन्नति, सीधी भर्ती करने व प्रयोजक बैंक के अधिकारियो को वापस करने की मांग की। संचालन निशांत सिंह ने किया। इस मौके पर द्वारिका राय, रामेश्वर सिंह, अमीर अहमद, सुभाष श्रीवास्तव, आशीष तिवारी, आरडी सिंह, आलोक सिंह, सुनील प्रताप, संदीप मौर्या, आशुतोष सिंह, पीयूष ठाकुर, शुभम सिंह, प्रतीक कुमार, मनीषा कुमारी आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)