आरएसएस कार्यकर्ता को मुंह में पिस्टल डालकर ले गए थाने और बेल्ट से पीटा

Youth India Times
By -
0
शिकायत के बाद एसपी ने दो पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर


गाजीपुर। आरएसएस पदाधिकारी से पुलिस द्वारा मारपीट का मामला सामने आया है। फिलहाल पुलिस अधीक्षक ने मामले में आरोपी दो पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। रेवतीपुर थानाक्षेत्र के भीष्मदेव राय पट्टी निवासी आरएसएस पदाधिकारी सूरज मिश्रा ने आरोप लगाते हुए बताया कि बीती देर शाम रेवतीपुर-रामपुर मार्ग पर स्थित भागण पुलियां के समीप थाने के सिपाहियों के द्वारा उनसे अभद्रता, मारपीट कर जबरिया थाने लाकर एक कमरे में दोबारा बेल्ट आदि से जमकर मारपीट कर चोटिल कर दिया गया।
मामला सामने आते ही पुलिस प्रशासन में हडकंम्प मच गया। संघ व सत्ता से मामला जुडा होने के कारण पुलिस अधीक्षक ने दो सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया एवं इसकी जांच पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बलवंत चौधरी को सौंप दी है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण आज जांच के सिलसिले में रेवतीपुर थाने पर धमक पड़े। सबसे पहले उन्होंने पीड़ित संघ के कार्यकर्ता से मौखिक व लिखित बयान दर्ज किया। इसके उपरांत उन्होंने आरक्षियों के भी बारी बारी से लिखित व मौखिक बयान लिए। जांच के क्रम में उन्होंने थाने के हर सीसीटीवी कैमरे से घटना के वक्त का फुटेज देखा। महकमें की माने तो जिस गंम्भीरता से जांच चल रही है, उससे अन्य पुलिस कर्मियों पर भी इसकी गाज गिर सकती है। पड़ित आरएसएस के जिला शारीरिक टोली सदस्य और खंड के शारिरिक शिक्षण प्रमुख सूरज मिश्रा ने बताया कि वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटा है। बताया कि सादे वेश में बाइक सवार पुलिस कर्मी पहुंचे। वह उससे अभद्र व्यवहार कर मारपीट करने के साथ ही उसके मुंह में पिस्टल डाल दिया और जबरन पकड़ कर थाने लाकर एक कमरे में बंद कर करीब चार-पांच पुलिस कर्मी ने डंडे व बेल्ट से मारपीट कर घायल कर दिया।
इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि मामलें में दो पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। जांच की जा रही है। जांच दोषी पाए जाने पर अन्य के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)