आजमगढ़: मेवात को नहीं बनने देंगे हिंदुओं का कब्रिस्तान-गौरव रघुवंशी

Youth India Times
By -
0
देशव्यापी प्रदर्शन के तहत बजरंग दल ने नगर पालिका चौराहे पर किया प्रदर्शन
आज़मगढ़। हरियाणा में कट्टरपंथी जिहादियों द्वारा हिन्दू धार्मिक यात्रा पर किए गए हमले के विरोध में बजरंगदल का आक्रोश फूट पड़ा और प्रांत सह संयोजक गौरव रघुवंशी की अगुवाई में बजरंगियों ने नगर पालिका चौराहे पर जमकर नारेबाजी करते हुए जिहादियों पर कार्यवाही की मांग किया।
बजरंगदल के प्रांत सह संयोजक गौरव सिंह रघुवंशी ने बताया कि हरियाणा मेवात जिले के नूंह में महाभारत काल से ही भगवान शंकर का दर्शन-पूजन हेतु पांच मंदिरों पर श्रावण मास में शिवभक्त जाते है। धार्मिक यात्रा में लगभग 20-25 हजार दर्शनार्थी अभी यात्रा हेतु निकले ही थे कि 15 मिनट बाद उन पर कट्टरपंथी इस्लामिक जिहादियों ने पत्थरबाजी, आगजनी तथा गोलियां बरसानी शुरू कर दी। जिसमें दो श्रद्धालुओं को गोलियां भी लगीं और दर्शनार्थियों के वाहन भी क्षतिग्रस्त करते हुए फूंक दिए गए। घटना पर आक्रोशित पूरे व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए गौरव रघुवंशी ने कहाकि क्या मेवात पाकिस्तान बन गया है, जहां हिन्दू अपने मंदिरों के दर्शन के लिए भी नही जा सकते, ऐसा दुष्कृत्य बर्दाश्त के बाहर है।
बजरंगदल के जिला संयोजक शशांक तिवारी ने आरोप लगाया कि इस घटना के जिम्मेदार वे कट्टरपंथी लोग हैं जो दंगाइयों को भड़काते हैं उनके भड़काने के कारण से ही रामनवमी पर और अन्य हिन्दू धार्मिक यात्राओं पर इस प्रकार के कायराना हमले होते हैं। इस आतंकी हमले के कारण बजरंग दल के दो कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्या हुई और समाज के तीन अन्य व्यक्ति भी बलिदान हुए है। बजरंगदल मांग करता है कि मृतकों के परिवारों को एक-एक करोड़ आर्थिक सहायता दिया जाए वहीं जो घायल हैं उन्हें 20 लाख रुपया व जिनके वाहन और बसें क्षतिग्रस्त और फूंके गए है उसकी शत-प्रतिशत क्षति पूर्ति की जाए, पूरे मेवात क्षेत्र को सील करके कांबिंग कराई जाए और एक-एक जिहादी को पकड़कर सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाए ताकि मेवात में चल रहे हिंदू विरोधी, राष्ट्र विरोधी आतंक के जड़ को समाप्त किया जा सकें।
इस अवसर पर प्रान्त सेवा प्रमुख अशोक अग्रवाल, दीनानाथ सिंह, जिलाध्यक्ष विहिप प्रभुनाथ सिंह पप्पू, आरपी राय सोनू, अरविंद अग्रवाल, अंशुमान राय, उत्कर्ष सिंह, प्रशांत सिंह, किशन मोदनवाल, अंकुर गुप्ता, अरविंद मोदनवाल, चंदन सिंह, सूरज निषाद, मिथुन निषाद, चंदन सिंह, शंकर यादव, हरेंद्र मौर्या, चंद्रकेश गोंड, आशीष यादव, अनूप पांडेय, वेदप्रकाश पाठक, राजेश तिवारी,संगम मौर्य, राजा बाबू,शशांक मिश्रा, सिद्धार्थ, अभी निषाद, दीपक मौर्य, सुजल वर्मा, चंदन प्रजापति इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)