आजमगढ़ : आरोपी प्रधानाचार्य सोनम मिश्रा और कक्षा अध्यापक अभिषेक राय को मिली जमानत

Youth India Times
By -
0
आजमगढ़। आजमगढ़ स्थित चिल्ड्रन गर्ल्स स्कूल में कक्षा 11 की छात्रा की आत्महत्या मामले में एक नया मोड़ आया है। प्रकरण में सीजेएम कोर्ट ने आरोपी प्रधानाचार्य सोनम मिश्रा और कक्षा अध्यापक अभिषेक राय को जमानत दे दी है। जमानत का आदेश जिला जेल पहुंच गया है। इसकी पुष्टि जेलर ने की है। गुरुवार को जेल से रिहाई संभव है। दूसरी तरफ, मामले की विवेचना मऊ के सीओ सिटी को सौंप दी गई है।
31 जुलाई को चिल्ड्रेन गर्ल्स कॉलेज की छात्रा ने तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी थी। इस मामले में प्रधानाचार्य और कक्षा अध्यापक के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। विवेचना के बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करते हुए हत्या की धारा को हत्या के लिए उकसाने की धारा में बदल दिया था। दोनों को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया था।
इसके विरोध में मंगलवार को प्रदेश के सभी निजी विद्यालय बंद रखे गए थे। अभिभावक संघ के नेतृत्व में सामाजिक संगठनों ने इस बंदी का विरोध किया। प्रधानाचार्य और कक्षा अध्यापक की ओर से जमानत की अर्जी दी गई थी। अब जमानत का आदेश जिला कारागार पहुंच गया है। हालांकि आदेश देर शाम पहुंचने के कारण रिहाई नहीं हो सकी।
जेलर आरएन मौर्य ने बताया कि सीजेएम की ओर से प्रधानाचार्य और कक्षा अध्यापक की रिहाई का आदेश मिल चुका है, लेकिन हाईकोर्ट के निर्देशानुसार 5:30 बजे के बाद आने वाले रिहाई के आदेश पर दूसरे दिन अमल का आदेश है। इसके कारण दोनों को रिहा नहीं किया जा सका। अब गुरुवार सुबह दोनों की रिहाई की जाएगी।
अब इस मामले की विवेचना सीओ सिटी मऊ को सौंप दी गई है। पहले आजमगढ़ पुलिस ही मामले की जांच कर रही थी। एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि निष्पक्ष और गुणवत्तापूर्ण विवेचना के लिए मऊ के क्षेत्राधिकारी नगर को विवेचना दी गई है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)