आजमगढ़ : आईआईटी जेईई एडवांस में सोमेश्वर देव त्रिपाठी को मिली सफलता

Youth India Times
By -
0

आल इंडिया रैंक 12936 व कैटेगरी रैंक 1309 रैंक प्राप्त हुआ
आजमगढ़। आईआईटी जेईई एडवांस में आजमगढ़ के खत्री टोला निवासी सोमेश्वर देव त्रिपाठी को सफलता मिलने से हर्ष व्याप्त है। इन्हें आल इंडिया रैंक 12936 व कैटेगरी रैंक 1309 रैंक प्राप्त हुआ है।
बचपन से ही मेधावी रहे सोमेश्वर दत्त त्रिपाठी ने अपनी प्राथमिक स्तर की पढ़ाई सरस्वती शिशु मंदिर कोलघाट से किया तो इसके बाद वे दसवीं तक जीडी ग्लोबल स्कूल, इंटरमीडिएट सेहदा स्थित दुर्गा जी इंटर से उत्तीर्ण किए। प्रथम प्रयास में ही इन्हें एनआईआईटी में प्रवेश मिल रहा था लेकिन आईआईटी जेईई को तरदीह देते हुए सफलता हासिल किया। सोमेश्वर दत्त त्रिपाठी के पिता पवन देव त्रिपाठी पेशे से समाजसेवी है इनकी माता साधना त्रिपाठी गृहणी है। सोमेश्वरी की एक बहन भी मेधावी है जो नीट की तैयारी कर रही है। सोमेश्वर ने अपने सफलता का श्रेय अभिभावकों और गुरूजनों को देते हुए कहाकि युवाओं को अपना फोकस अपने लक्ष्य के लिए कहीं और नहीं करना चाहिए। आज के समय में अपने समय का सद्पयोग करते हुए हम किसी भी लक्ष्य को प्राप्त कर सकते है। उन्होंने कहाकि किसी भी लक्ष्य के लिए नियमित अध्ययन करना चाहिए सफलता का कोई शार्टकट नहीं होता है।
बता दें कि सोमेश्वर ने घर पर रहकर ही आनलाइन कोचिंग के दम पर सफलता हासिल किया। माता साधना त्रिपाठी ने कहाकि घर पर रहकर भी पारिवारिक सुरक्षा और देखरेख में तैयारी करके किसी भी परीक्षा में सफलता हासिल की जा सकती है। पवन देव त्रिपाठी ने कहाकि हमने तो अच्छा संस्कार देने का प्रयास किया, परीक्षा की सफलता सोमेश्वर ने अपनी परिश्रम के दम पर हासिल किया।
सोमेश्वर को बधाई देने वालों में प्रेमप्रकाश राय, सुनील राय, बृजेश यादव, सुरेन्द्र पाठक, चंचल पाठक, मनीष सिंह, संजय यादव आदि शामिल रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)