भाजपा ने तैयार किया स्टार प्रचारकों का निकायवार पैनल

Youth India Times
By -
0

एक में चार नेताओं का नाम
लखनऊ। पहले चरण का नामांकन समाप्त होने के बाद भाजपा ने अब प्रचार पर फोकस कर दिया है। इसके लिए पार्टी की ओर से निकायवार प्रचारकों का पैनल तैयार किया गया है। एक पैनल में चार प्रमुख नेताओं को रखा गया है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर दोनों उपमुख्यमंत्री के अलावा सभी मंत्रियों व पार्टी पदाधिकारियों व वरिष्ठ नेताओं के भी नाम पैनल में शामिल हैं। खास बात यह है कि प्रचारकों के नाम निकायवार जातीय व सामाजिक समीकरण को ध्यान में रखकर तय किए गए हैं।
अवध, काशी, गोरखपुर, कानपुर, ब्रज और पश्चिमी क्षेत्र के लिए अलग-अलग तैयार किए स्टार प्रचारकों में सरकार और संगठन के प्रमुख नेताओं को शामिल किया गया है। पैनल तैयार करने में इस बात का खास ख्याल रखा गया है कि किस निकाय में किस नेता का अधिक प्रभाव हो सकता है।
वहीं, भाजपा ने दोनों सहयोगी दलों अपना दल (एस) के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल और निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद को भी चुनाव प्रचार के लिए जिम्मेदारी दी है। दोनों नेताओं की जाति की बहुलता वाले निकायों में जनसभा और रोड कराने की योजना है ताकि जातीय समीकरण को साधा जा सके। इसी प्रकार मुस्लिम बहुल वाले निकायों में मंत्री दानिश आजाद के अलावा पिछड़े और दलित नेताओं को भी प्रचार अभियान में उतारने की योजना है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)