आजमगढ़: फूलपुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर 108 मामले प्रस्तुत, आठ का निस्तारण

Youth India Times
By -
0

रिपोर्ट -आरपी सिंह
आजमगढ़। फूलपुर तहसील सभागार में शनिवार को तहसील दिवस का आयोजन जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज और पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य की देख रेख में किया गया। इस दौरान कुल 108 मामले आये जिसमें आठ मामलों को मौके पर निस्तारित किया गया। इस मौके पर कई फरियादी ऐसे मिले जो कई बार से तहसील दिवस का चक्कर लगा रहे हैं लेकिन उनके मामलों का निस्तारण आज तक नहीं हो सका।
फूलपुर तहसील सभागार में सम्पूर्ण सम्पूर्ण दिवस के मौके पर जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज और पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के साथ ही तमाम विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। अधिकारी द्वय की उपस्थिति में प्रस्तुत किए गए 108 प्रार्थना पत्रों में आठ मामले निस्तारित किए जा सके।
तहसील दिवस पर कंदरी अताईपुर गांव के लालबहादुर यादव ने कोटेदार के खिलाफ ग्रामीणों को राशन कम देने और अधिक पैसा लेकर खाद्यान्न वितरण से संबंधित शिकायती पत्र पांचवी बार दिया गया। सूदनीपुर के महेंद्र प्रसाद के द्वारा बक्सपुर पिच मार्ग से सूदनीपुर अनुसूचित बस्ती तक वर्ष 2008 में स्वीकृत हुए पिच मार्ग का अभी तक न बन पाने के सम्बंध में 10 वीं बार शिकायती पत्र दिया गया, लेकिन निस्तारण के नाम पर कुछ नहीं हुआ। इसी तरह माहुल नगर पंचायत के फैज मेंहदी ने शिकायती पत्र में भाभी की जमीन को दूसरे के नाम फर्जी ढंग से बैनामा करने का आरोप लेखपाल पर लगाया है। शेखवलिया मटियार में खेल मैदान और ग्रामसभा की जमीन पर अवैध कब्जा को हटवाने के लिए प्रधान प्रतिनिधि सुबास चौहान द्वारा 6 बार दिए गए प्रार्थना पत्र में तीन शिकायती पत्र तहसील समाधान दिवस पर उपस्थित जिलाधिकारी को सौंपा गया लेकिन आज तक तहसील प्रशासन द्वारा अवैध कब्जा नहीं हटाया गया। क्षेत्र के तमाम फरियादी तहसील के चक्रमण लगाते रहते हैं, वहीं तहसील प्रशासन निस्तारण करने के मामले में फिसड्डी साबित हो रहा है। शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर फूलपुर तहसील के तहसीलदार संजय कुमार कुशवाहा, नायब तहसीलदार सुशील कुमार, राजेश पाण्डेय, इंदु दुबे, रामसूरत गौड़, पूजा पाठक, राजीव यादव, बाबूरामपाल, सीओ अनिल कुमार, फूलपुर कोतवाल अनिल सिंह, विनोद कुमार, विजय बहादुर आदि लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)