आजमगढ़: भैरोधाम मंदिर में किन्नर के साथ लिये सात फेरे

Youth India Times
By -
0

चर्चा का विषय बनी यह शादी, परिजनों ने भी किया स्वीकार
आजमगढ़। कहते हैं प्यार उम्र, जाति, रुतबे का फर्क नहीं देखता. प्यार कहीं भी किसी को भी हो सकता है. बात जब प्यार की होती है तो प्रेमी-प्रेमिका कुछ भी करने गुजरने को तैयार हो जाते हैं. एक ऐसा ही प्यार का मामला जिले में देखने को मिला. जहां एक 24 साल के युवक को किन्नर से प्यार हो गया. दो साल चले प्रेम प्रसंग के बाद शुक्रवार को दोनों ने शादी कर ली. यह शादी चर्चा का विषय बनी हुई है.
जिले में स्थित भैरोधाम मंदिर परिसर में युवक ने किन्नर से हिंदू रीति रिवाज और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शादी रचाई. इस दौरान कई लोगों ने नवविवाहित जोड़े को उपहार और सुखद दाम्पत्य जीवन का आशीर्वाद भी दिया.युवक ने की किन्नर से शादीजानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल के जलपाईगुडी के रहने वाली मुस्कान किन्नर करीब दो साल पहले मऊ में ब्रास बैंड पार्टी में नृत्य के करने के लिए आई थी. यहां मुस्कान की मुलाकात मऊ के मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के टेकई गांव निवासी वीरू राजभर से हुई. पहली मुलाकात में ही वीरू और मुस्कान एक दूसरे को दिल दे बैठे. दोनों का जब प्रेम परवान चढ़ा तो दोनों लिव इन में रहने लगे. दोनों करीब दो साल से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे.
परिवार की रजामंदी के बाद शुक्रवार को वीरू मुस्कान के साथ भैरोधाम मंदिर पर पहुंचा. यहां उसने हिन्दू रिति रिवाज के साथ पूरे विधि विधान से शादी कर ली. दोनों हमेशा साथ रहने की कसमों के साथ एक दूसरे के हमसफर बन गए. वीरू का कहना है कि उसने एक किन्नर से शादी की है. इससे उनके परिवार को कोई आपत्ति नहीं है, बल्कि परिवार के सभी लोग खुश हैं. परिजनों की सहमति के बाद ही आज शादी के परिणय सूत्र में बंधे है. वहीं, दुल्हन बनी मुस्कान दांपत्ति जीवन में बंधने के बाद काफी खुश है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)