भतीजी न जाए स्कूल इसके लिए चाचाओ ने की शर्मनाक हरकत

Youth India Times
By -
0

तेजाब डालने की दी धमकी, बेटी बोली- पढ़ाई से समझौता नहीं
बरेली। उसका कुसूर बस इतना सा है कि फर्स्ट डिवीजन में 12वीं पास करने के बाद वह आगे पढ़ना चाहती है लेकिन उसके तीन चाचा और दादी को यह मंजूर नहीं है। बात बढ़ते-बढ़ते इस हद तक पहुंची कि दो चाचा जबरन घर में घुसकर उसके सामने निर्वस्त्र हो गए, बोले- पढ़ने जाएगी तो यही होगा। तेजाब फेंकने की धमकी भी दे डाली। अब दहशत से उसका कॉलेज जाना बंद हो गया है। मुस्लिम परिवार की छात्रा की मां की ओर से थाना सुभाषनगर में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पीड़ित छात्रा के मुताबिक उसके मां-बाप गरीब हैं, चाचा दबंग। प्राइवेट नौकरी करके पिता जैसे-तैसे घर चलाते हैं। उसने इसी साल 12वीं पास करके ग्रेजुएशन करने के लिए कॉलेज में दाखिला लिया है और कोचिंग भी शुरू की है लेकिन उसकी दादी और चाचा कहते हैं कि स्कूल-कॉलेज की पढ़ाई लड़कियों के लिए नहीं है। पीड़िता के मुताबिक 20 अगस्त को उसके पिता काम पर गए हुए थे।
मां के साथ वह घर पर अकेली थी। तभी उसके दो चाचा घर में घुस आए। दोनों ने उसके और उसकी मां के सामने पहले अश्लील हरकतें कीं और फिर निर्वस्त्र हो गए। उसकी मां ने पुलिस को सूचना दी। इस पर दोनों उसे कॉलेज आते-जाते देखने पर तेजाब फेंकने की धमकी देकर भाग निकले। पुलिस ने आकर जांच की लेकिन कोई कार्रवाई किए बगैर लौट गई।
इसके बाद तीसरे चाचा ने भी घर आकर उसके साथ गालीगलौज की। तीनों चाचा के डर के कारण उसने कॉलेज और कोचिंग दोनों छोड़ दीं। पीड़ित छात्रा के मुताबिक 21 अगस्त को भी उसकी मां ने पुलिस को तहरीर दी। शनिवार को एक बार फिर वह उसे लेकर थाने पहुंचीं, तब कहीं उसकी रिपोर्ट दर्ज हो पाई।
छात्रा के मुताबिक उसने यूपी बोर्ड से 12वीं की है। उसके 65 प्रतिशत नंबर आए थे। माता-पिता की रजामंदी से वह आगे पढ़ना चाहती है लेकिन उसके चाचा और दादी कहते हैं कि लड़कियों को घर से बाहर जाकर पढ़ना नहीं चाहिए। चाचाओं की धमकियों की वजह से वह 20 अगस्त के बाद कोचिंग तक नहीं जा पाई है। वे उसके पिता को भी झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देते हैं।
उसका घर से निकलना तक दूभर कर दिया है। एक चाचा आपराधिक प्रवृति का है और तमंचा लेकर घूमता है। पुलिस के कुछ लोगों से भी उसकी सांठगांठ है। इसी वजह से 21 अगस्त को शिकायत के बाद भी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। अब छात्रा ने पुलिस को एक वीडियो भी दिया है जिसमें उसके दो चाचा मारपीट करते दिख रहे है। एक चाचा ईंट भी फेंक रहा है।
छात्रा ने कहा कि रिपोर्ट दर्ज होने के बाद अब उसके चाचा-चाची और दादी एक परिवार का हवाला देकर समझौता करने को कह रहे हैं। लेकिन वह किसी कीमत पर समझौता नहीं करेगी। बोली, भतीजी के सामने कपड़े उतारने में शर्म नहीं आई, अब किस मुंह से समझौते की बात कह रहे हैं। घर की महिलाओं का सम्मान तो किया नहीं। उसे यह भी नहीं समझ आ रहा है कि उसके माता-पिता उसे पढ़ा रहे हैं तो किसी को क्या परेशानी है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)