आजमगढ़: अज्ञात कारणों से झोपड़ी में लगी आग

Youth India Times
By -
0

तीन मुसहर परिवारों की गृहस्थी जलकर हुई राख
आजमगढ़। फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के खानजहांपुर भीटवा मुसहर बस्ती में मंगलवार की सुबह लगभग दस बजे अज्ञात कारणों से तीन झोपड़ी में आग लग गई। अगलगी की इस घटना में तीनों मुसहर परिवारों की पूरी गृहस्थी ही जल कर स्वाहा हो गई। ग्रामीणों ने ही किसी तरह आग पर काबू पाया।
मुसहर बस्ती निवासी संजय, गुड्डू व पुरूषोत्तम झोपड़ी में परिवार के साथ रहते थे। मंगलवार की सुबह तीनों परिवार के साथ धान की रोपाई करने गए थे। इसी दौरान अज्ञात कारणों से झोपड़ी में आग लग गई। घटना के समय घर सिर्फ तीनों परिवारों के बच्चे ही मौजूद थे। बच्चो के शोर मचाने पर गांव के लोग मौके पर जुट गए। वहीं धान की रोपाई करने गए संजय, गुड्डू व पुरषोत्तम भी भाग कर मौके पर पहुंच गए। आग बुझाने की कवायद शुरू हुई।
जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक तीनों परिवारों की पूरी गृहस्थी ही जल कर स्वाहा हो गई। पीड़ित परिवारों के अनुसार अगलगी की इस घटना में अनाज, चारपाई, तीन साइकिल, 6500 नकद, कपड़ा समेत गृहस्थी का सारा सामान जल गया। अगलगी की इस घटना में लगभग एक लाख का नुकसान हुआ है। ग्राम प्रधान सूबेदार यादव ने पीड़ित परिवारों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही प्रधान ने 50 किग्रा चालव व 50 किग्रा गेहूं पीड़ित परिवारों को सहायता उपलब्ध कराया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)