आजमगढ़: कारगिल शहीदों की प्रतिमा पर नहीं हुआ माल्यार्पण

Youth India Times
By -
0

कारगिल युद्ध में शहीद हुए थे रामसमुझ यादव, गुलाब सिंह पटेल और रमेश यादव
रिपोर्ट-दिनेश पाण्डेय
आजमगढ़। रौनापार थाना गेट से सटे कारगिल चौराहे पर स्थापित कारगिल शहीदों को प्रतिमाओं पर न तो माल्यार्पण ही किया और ही उनकी प्रतिमा की साफ सफाई कराई गई। बता दें कि सगड़ी तहसील क्षेत्र के नत्थूपुर गांव निवासी कारगिल अमर शहीद रामसमुझ यादव, सपहा पाठक गांव निवासी गुलाब सिंह पटेल और नत्थूपुर गांव के ही रमेश यादव कारगिल में शहीद हुए थे। रमेश यादव और गुलाब सिंह पटेल अपने मां-बाप की इकलौते पुत्र थे। बताया जाता है कि रमेश यादव के पिता सरकारी सुविधा लेने से मना कर दिए।
उत्तर प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह के पीआरओ रहे खड़ग बहादुर सिंह द्वारा इन तीनों अमर शहीदों के प्रतिमा का अनावरण रौनापार चौक पर विधिवत कराया गया। आज कारगिल शहीद दिवस मनाया जा रहा है। कारगिल अमर शहीद रमेश यादव, गुलाब सिंह पटेल और रामसमुझ यादव की लगाए गए लाखों की प्रतिमा की सफाई नहीं कराई गई और न उन्हें एक माला पहनाया गया।
ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार में तहसील प्रशासन, थानाध्यक्ष रौनापार, विकास खंड अधिकारी हरैया व संबंधित अधिकारी व स्वयंसेवी संस्थाएं किसी की भी नजर इन अमर शहीदों की तरफ नहीं गई। उन्हें आज के दिन माला पहनाकर सम्मान दिया जाना चाहिए था। उत्तर प्रदेश सरकार ने आज के दिन कारगिल अमर शहीदों के परिजनों को सम्मानित करने का भी कार्यक्रम रखा है और अमृत महोत्सव के रूप में भी कार्यक्रम करना था, परंतु धूल फांक रही अमर शहीद प्रतिमाएं जनता को बता रहे हैं कि वे आज कितना उपेक्षित हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)