आजमगढ़: टीसी के नाम पर वसूले जा रहे 800, सीएम को भेजा पत्रक

Youth India Times
By -
0

अभिभावकों के शोषण के खिलाफ अभिभावक महासंघ हुआ मुखर
आजमगढ़। अतलस पोखरा स्थित एक अल्पसंख्यक शैक्षणिक संस्थान द्वारा संचालित एक विद्यालय प्रशासन की अवैध वसूली के खिलाफ उप्र अभिभावक महासंघ का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को मुख्यमंत्री को संबोधित पत्रक जिला प्रशासन को सौंपा गया। जिसमे विद्यालय द्वारा टीसी जारी करने के लिए अभिभावकों से धन की वसूली व अनियमियतता की शिकायत की गई।
महासंघ के अध्यक्ष युधिष्ठिर दूबे ने कहाकि छात्र-छात्राओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के नाम अभिभावक का शोषण किया जा रहा है। उन्होंने अतलस पोखरा स्थित एक अल्पसंख्यक शैक्षणिक संस्थान पर धनउगाही किए जाने का आरोप लगाते हुए बताया कि वर्तमान में विद्यालय द्वारा प्रति छात्र-स्थानांतरण प्रमाण पत्र जारी करने हेतु 800 रूपए की गैरवाजिब शुल्क वसूल कर शोषण किया जा रहा है। जिस पर उत्तर प्रदेश अभिभावक महासंघ को आपत्ति है।
महासचिव गोविन्द दुबे ने कहाकि विद्यालय में कक्षा एक से 65 से 70 बच्चों को एक साथ एक अध्यापक द्वारा पढ़ाया जाता है। विद्यालय प्रशासन द्वारा एक मुश्त तीन माह का शुल्क एडवांस में जमा कराये जाने से अभिभावकों पर अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है जिससे समूचा अभिभावक वर्ग आहत हैं उक्त विद्यालय की मनमानी के विरोध में कई बार शिकायत की गई परंतु आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। महासचिव गोविन्द दूबे ने मांग किया कि उक्त विद्यालय के अनियमितताओं की जांच कराया जाना न्यायोचित है ताकि अभिभावकों को शोषण से मुक्त कराया जा सकें।
इस मौके पर अरूण कुमार चौरसिया, सुजीत कुमार मिश्रा, बिट्टू राय, विवेक अग्रवाल, विशाल श्रीवास्तव सभासद, चन्दन सिंह, राकेश मौर्य, मनीष तिवारी, पारिजात शर्मा आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)