रात में जो देखा उसका पैसा भरो, वरना वीडियो वायरल कर दूंगा

Youth India Times
By -
0


ऐसा वीडियो जिसे देख उड़ गई नींद, दर्ज हुआ मुकदमा
रहे सावधान, आप भी हो सकते हैं परेशान
लखनऊ। गोमतीनगर विस्तार थाना में एक युवक ने एक दंपति के खिलाफ अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का मुकदमा दर्ज कराया है। उसका कहना है कि आरोपी ने पिछले दिनों वीडियो कॉल की थी। जिसको रिसीव करते ही एक महिला ने अश्लीलता शुरू कर दी। फोन काटने के कुछ ही देर बाद वह लोग पैसे की मांग करने लगे। साढ़े पांच हजार रुपये देने के बाद भी लगातार रात में फोन कर परेशान कर रहे हैं। पुलिस मोबाइल नंबर और खाता नंबर के आधार पर आरोपियों के विषय में जानकारी जुटा रही है।
गोमतीनगर विस्तार थाना क्षेत्र स्थित छोटा भरवारा निवासी युवक का आरोप है कि 10 मई की रात किसी ने फेसबुक आईडी से वीडियो कॉल की। कॉल उठाते ही दूसरी तरफ मौजूद युवती ने अश्लीलता शुरू कर दी। कुछ समझ पाता तबतक वह आपत्तिजनक हालत में आ गई और ईधर-उधर की बातों में उलझाने लगी। कुछ गलत होने की आशंका पर फोन काट दिया।
वीडियो काल के आने के अगले दिन यानी 11 मई की सुबह एक नंबर से फोन आया। जिसने कहा कि वीडियो कॉल पर रात में जो किया और देखा उसका पैसा भरो, वरना वीडियो वायरल कर दूंगा। रात जो तुमने हमारी महिला मित्र के साथ किया उसकी वीडियो रिकार्डिंग है। बदनामी के डर से उसके कहने पर उसके बताए बैंक खाता में साढ़े पांच हजार रुपये डाल दिए। 12 मई को दोबारा से पैसे की डिमांड हुई। उस दिन से रात की नींद उड़ गई। पैसे न होने और उसकी डिमांड बढ़ने पर पुलिस से शिकायत की। इंस्पेक्टर दिलीप कुमार सिंह के मुताबिक पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साइबर सेल की मदद से आरोपियों के विषय में पता लगाया जा रहा है।
बता दें कि ऐसे कई मामले सामने आए जिसमें वीडियो कॉल के जरिए अश्लील वीडियो के माध्यम से लोगों को ब्लैकमेल किया गया, ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)