जिस लड़की से तय हुई शादी उसी को भगा ले गया मंगेतर

Youth India Times
By -
0

अमरोहा। रिश्ता टूटने की बात सुनकर एक युवक ने अपनी ही मंगेतर के साथ भागकर निकाह कर लिया। मामला कोतवाली तक पहुंचा लेकिन मसला हल कराने के लिए जुटी पंचायत ने दोनों पक्षों के बीच फैसला करा दिया। पुलिस ने अपने स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं की।
शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कुरैशी निवासी एक मजदूर ने बेटे का रिश्ता मोहल्ले में ही रहने वाली अपनी साली की लड़की को भेजा था। दोनों परिवारों की रजामंदी से मंगनी भी हो गई और शादी के लिए दिसंबर की तारीख तय कर दी गई। युवक और युवती काफी समय से एक दूसरे को चाहते थे और एक-दूसरे के साथ ही जीवन बिताना चाहते थे, इसलिए मंगनी से वे काफी खुश थे।
बताया जा रहा है कि पांच दिन पूर्व युवती ने बातचीत के दौरान अपने होने वाले शौहर को बता दिया कि घर वाले उससे रिश्ता तोड़कर उसके लिए दूसरे लड़के की तलाश कर रहे हैं। जानकारी पर युवक के होश उड़ गए। इसके बाद दोनों ने घर से भागकर निकाह करने का फैसला कर लिया। दो दिन पूर्व युवक मंगेतर को घर से भगाकर अपने साथ ले गया और खामोशी से निकाह कर लिया। उधर, बेटी के घर से गायब होने की परिजनों ने गुमशुदगी की सूचना पुलिस चौकी और फिर कोतवाली पुलिस को दी।
पुलिस ने मामले में जांच की तो पता चला कि युवती का मंगेतर ही उसे भगा कर ले गया था और दोनों ने निकाह कर लिया। इससे दोनों परिवारों के बीच विवाद बढ़ गया। निकाह के बाद लौटे प्रेमीयुगल को भी नाराजगी का सामना करना पड़ा।मसला हल कराने के लिए जुटी रिश्तेदारों की पंचायत में युवक-युवती ने अपनी मर्जी से शादी करने की बात कहकर साथ रहने पर रजामंदी जता दी। समझौता नामा मिलने पर पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)