आजमगढ़: मंडलीय अधिकारी, सीएमओ से लेकर डॉक्टर रहे नदारद

Youth India Times
By -
0

प्रभारी मंत्री संजय निषाद के निरीक्षण में खुली जिला अस्पताल की पोल
अस्पताल में जगह-जगह दिखा गंदगी का अंबार
आजमगढ़। यूपी सरकार ने प्रदेश के जिलों की व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त रखने के लिए प्रभारी मंत्रियों को तैनात किया है। आजमगढ़ के प्रभारी मंत्री संजय निषाद ने आजमगढ़ जिले के अस्पताल का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण में जिला अस्पताल की पोल खुल गई। प्रभारी मंत्री के इस निरीक्षण के अवसर पर अस्पताल में मंडलीय चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एके सिंह और सीएमओ डॉक्टर इन्द्र नारायन तिवारी सहित बड़ी संख्या में डॉक्टर नदारद रहे।

अस्पताल की सभी ओपीडी में ताला बंद था। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिले के डॉक्टरों में प्रभारी मंत्री का कितना खौफ है। जिले के जिला अस्पताल में एक दिन पूर्व ही डॉक्टर की कुर्सी पर बैठकर एक दलाल मरीजों का इलाज कर रहा था, इससे समझा जा सकता है कि जिले के अस्पताल में दलालों को कितना खौफ है। हालांकि प्रभारी मंत्री संजय निषाद ने डॉक्टरों व चिकित्सा व्यवस्था को सही होने का दावा करते हुए कहा कि जो कमियां हैं, उन्हें जल्द ही दूर कर ली जाएंगी।
प्रभारी मंत्री संजय निषाद ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा है कि प्रदेश के जिलों की सभी व्यवस्था दुरूस्त हो पर स्वास्थ्य व्यवस्था और बेहतर करने की जरूरत है। इसके पीछे तर्क दिया कि सरकारी अस्पताल में सबसे अधिक गरीब मरीज आते हैं। ऐसे में इन मरीजों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सके। प्रभारी मंत्री संजय निषाद ने बिजली की बदहाल व्यवस्था के सवाल पर कहा कि बिजली की समस्या विगत 70 सालों से थी वह लगातार सही हो रही है। आगे और बेहतर की जाएगी। अस्पताल में मरीज और तीमारदार के अलावा कोई नहीं रहेगा। अस्पताल में गंदगी के सवाल पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि भीड़ ज्यादा होती है इस कारण इस तरह की समस्या है पर जल्द ही इसका समाधान कर लिया जाएगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)