एसडीएम की पिटाई से नायब नाजिर की हुई मौत

Youth India Times
By -
0


लालगंज (प्रतापगढ़)। लालगंज तहसील के नायब नाजिर सुनील कुमार शर्मा की शनिवार देर रात जिला अस्पताल में मौत हो गई। उसे 30 मार्च की रात तहसील परिसर में बुरी तरह पीटा गया था जिसके बाद सुनील ने एसडीएम पर पिटाई का आरोप लगाते हुए तहरीर थाने में दी थी। सुनील की मौत के बाद शनिवार देर रात लालगंज कोतवाली में आरोपित एसडीएम ज्ञानेंद्र विक्रम सिंह और तीन अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया। उधर डीएम ने एसडीएम को हटाकर चार्ज दूसरे को दे दिया है।
सुनील शर्मा ने आरोप लगाया था कि एसडीएम ज्ञानेंद्र विक्रम सिंह ने 30 मार्च की रात उसकी पिटाई की थी। दूसरे दिन उसकी रिपोर्ट नहीं दर्ज की गई लेकिन एडीएम के निर्देश पर उसकी चोटों का मेडिकल कराया गया। बाद में उसे लालगंज ट्रामा सेंटर में भर्ती करा दिया गया। जिला ट्रेड यूनियन कौंसिल के अध्यक्ष हेमंत नंदन ओझा ने शनिवार को जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया कि सुनील शर्मा की हालत बिगड़ गई है लेकिन उसे लालगंज से रेफर नहीं किया जा रहा है। जिसके बाद देर शाम उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।
जिला अस्पताल लाने के बाद देर शाम उसकी हालत बिगड़ गई। इसकी जानकारी होते ही प्रशासनिक अफसरों के हाथ-पांव फूल गए। उसे प्रयागराज भेजने के लिए एंबुलेंस में लादा गया लेकिन फिर उतार लिया गया। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य, डॉक्टरों की टीम के साथ पहुंचे और ऑपरेशन थिएटर में उसे ले जाकर कृत्रिम सांस देने का प्रयास करने लगे। मीडियाकर्मियों को भी भीतर जाने से रोक दिया गया।
देर शाम तक जिला अस्पताल में अफरातफरी मची रही और अफवाहों का दौर चलने लगा तो पुलिस तैनात कर दी गई। देर रात उसे मृत घोषित किया गया। इसके बाद भी अधिकृत रूप से कोई बोलने को तैयार नहीं हुआ। नायब नाजिर सुनील की मौत के बाद उसके परिजन एफआईआर दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे। जिसके बाद देर रात एसडीएम और तीन अज्ञात के खिलाफ हत्या की धारा में केस दर्ज किया गया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)