तीन पूर्व विधायकों के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया वारंट

Youth India Times
By -
0


बागपत। विगत विधानसभा व लोकसभा चुनावों में आचार संहिता के उल्लंघन के मुकदमों में न्यायालय में पेशी पर नहीं आने वाले तीन पूर्व विधायकों के न्यायालय ने वारंट जारी कर दिये। जिसमें वारंट पर पेश नहीं होने पर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।
विदित हो कि वर्ष 2012 में बड़ौत विधानसभा सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव जीतने वाले पूर्व विधायक लोकेश दीक्षित के खिलाफ चुनाव प्रचार के दौरान सिंघावली अहीर थाने में आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हुआ था। इनके अलावा वर्ष 2017 में बागपत विधानसभा से रालोद प्रत्याशी रहे करतार सिंह भड़ाना पर बागपत कोतवाली व खेकड़ा थाने में आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हुआ था।
लोकसभा चुनाव वर्ष 2009 में पूर्व विधायक गुड्डू पंडित के खिलाफ बागपत कोतवाली में मारपीट का मुकदमा दर्ज हुआ था। विशेष लोक अभियोजक एडवोकेट अजय कुमार धामा ने जानकारी देते हुए बताया कि इन सभी मामलों की एमपी-एमएलए कोर्ट की न्यायाधीश सीजेएम प्रीति सिंह सुनवाई कर रही है। जिसमें तीनों पूर्व विधायकों के अभी तक बयान नहीं हो सके। जिसमें एमपी-एमएलए कोर्ट से तीनों पूर्व विधायकों लोकेश दीक्षित, गुड्डु पंड़ित, करतार सिंह भड़ाना के वारंट जारी किए गए है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)