आज़मगढ़ : सगड़ी से वंदना सिंह, फूलपुर पवई से रामसूरत राजभर को भाजपा ने दिया टिकट

Youth India Times
By -
0



भाजपा ने 45 और उम्मीदवारों का किया ऐलान
लखनऊ। रविवार देर रात भाजपा ने 45 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा की। वाराणसी के पिंडरा से विधायक डॉ़  अवधेश सिंह, शिवपुर से मंत्री अनिल राजभर, वाराणसी उत्तरी से मंत्री रवींद्र जायसवाल, दक्षिणी से मंत्री नीलकंठ तिवारी और वाराणसी कैंट से विधायक सैरभ श्रीवास्तव को मैदान में फिर से उतरा है। वहीं अजगरा (सु.) से बसपा से भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक त्रिभुवन राम को पार्टी ने मौका दिया है।    

भाजपा ने रविवार देर रात पूर्वांचल के 26 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा की। भाजपा ने बलिया नगर सीट से राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला की जगह दयाशंकर सिंह को टिकट दिया है। दयाशंकर सिंह की पत्नी और राज्य मंत्री स्वाती सिंह का पिछले दिनों ही लखनऊ के सरोजनी नगर से टिकट काटा गया था। वहीं बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह का टिकट काट कर उनकी जगह मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला पर पार्टी ने भरोसा जताया है। इसके अलावा आजमगढ़ में सगड़ी से बसपा से विधायक रहीं वंदना सिंह को टिकट दिया है। वंदना हाल में भाजपा में शामिल हुईं थी। वहीं फूलपुर पवई से विधायक अरुणकांत यादव की जगह रामसूरत राजभर को टिकट मिला है। अरुणकांत के पिता पूर्व सांसद रमाकांत यादव हाल में भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हुए थे, सपा ने उन्हें फूलपुर पवई से ही प्रत्याशी बनाया है। मऊ के मधुबन से रामविलास चौहान, घोसी से विधायक विजय राजभर और मुहम्मदाबाद गोहना(सु.) विधायक श्रीराम सोनकर को टिकट मिला है। जौनपुर के मल्हनी से पूर्व सांसद केपी सिंह को और मुंगराबादशाहपुर से अजय दुबे को टिकट दिया गया है। अजय दुबे हाल में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे।

गाजीपुर सदर से राज्यमंत्री संगीता बलवंत, मुहम्मदाबाद से विधायक अलका राय और जंगीपुर से रामनरेश कुशवाहा पर फिर दांव लगाया है। वहीं जखनिया (सु.)से रामराज बनवासी को मैदान में उतारा है।  चंदौली में सैयदराजा से विधायक सुशील सिंह और सकलडीहा से सूर्यमुनि तिवारी को प्रत्याशी बनाया है। भदोही से विधायक रवींद्र त्रिपाठी और औराई(सु.) विधायक दीनानाथ भास्कर पर फिर से दांव लगाया है। मिर्जापुर में मड़िहान से राज्यमंत्री रामाशंकर पटेल, चुनार से विधायक अनुराग सिंह और नगर सीट से रत्नाकर मिश्र को फिर से मैदान में उतारा है।






Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)