सपा-अपना दल गठबंधन में तनाव

Youth India Times
By -
0

इन सीटों ने बढ़ाया सियासी पारा, कृष्णा पटेल ने बुलाई आपात बैठक
वाराणसी। सपा-अपना दल (कमेरावादी) गठबंधन में बुधवार को अचानक तनाव उभर आया। तनाव की वजह बनीं कौशांबी में सिराथू और प्रयागराज में प्रयागराज पश्चिम सीट पर सपा की ओर प्रत्याशियों की घोषणा। अद के नेता पल्लवी पटेल को सिराथू से सपा प्रत्याशी बनाने और प्रयागराज पश्चिम में सपा का अपना प्रत्याशी घोषित करने से खासे नाराज दिखे। तनाव का यहां तक पहुंचा कि अद की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल जौनपुर का दौरा छोड़ देर शाम बनारस पहुंचीं।
उन्होंने लहरतारा स्थित आवास पर पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुला ली। इसमें गरमागरम चर्चा के ही दौरान सपा नेतृत्व का फोन आया। इसके बाद अद का स्वर बदला हुआ दिखा। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पंकज निरंजन ने कहा कि सपा नेतृत्व से बातचीत चल रही है। सब ठीक हो जाएगा।
पंकज निरंजन ने कहा कि कुछ सीटों के बंटवारे को लेकर आपसी समझ में दिक्कतें आई हैं। गठबंधन में कोई दिक्कत नहीं है। अखिलेश यादव हमारे गठबंधन के नेता हैं और रहेंगे। हालांकि पल्लवी पटेल को सिराथू सीट से सपा प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर पंकज की नाराजगी भी झलकी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि‍ सपा की ओर से जारी ल‍स्‍टि में पल्‍लवी पटेल का जि‍क्र है जबकि‍ वह हमारी नेता हैं।
पंकज ने यह भी कहा कि हमें एक भी सीट नहीं मिलेगी तब भी हम सपा के साथ रहेंगे। उन्होंने कहा कि ओमप्रकाश राजभर को वहां से चुनाव लड़ना चाहि‍ए, क्‍योंकि‍ वह बड़े नेता हैं। मुख्‍यमंत्री और उप मुख्‍यमंत्री के खि‍लाफ वही चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं, देर रात अद की दोबारा बैठक शुरू हो गई थी। बैठक में पार्टी की वरिष्ठ नेता पल्लवी पटेल, राष्ट्रीय उपाध्याक्ष गंगाराम यादव, विनय कुमार व प्रेमचंद मौर्या, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य राजेश पटेल, प्रदेश महासचिव गगन प्रकाश व प्रदेश अध्यक्ष राजवन पटेल मौजूद थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)