आजमगढ़: डीएम का सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश

Youth India Times
By -
0


निर्वाचन कार्यों के दौरान लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त
कहा, गाइडलाइन का भली-भांति अध्ययन कर लें अधिकारी
आजमगढ़ 09 जनवरी। जिलाधिकारी श्री अमृत त्रिपाठी की अध्यक्षता में आज नेहरु हाल के सभागार में विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 के दृष्टिगत जनपद के सभी आरओ/एआरओ का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सबसे पहले निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किये गए गाइडलाइन को भली-भांति अध्ययन कर लें। उन्होंने कहा कि जो निर्देश दिए गए हैं, उसे याद कर लें तथा अपने अच्छे व्यवहार एवं आचरण प्रत्याशियों के साथ करें। उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता चुनाव लड़ने वाले व्यक्ति की मदद/ सहयोग करना होना चाहिए। उन्होंने कहा कि चेक लिस्ट की कमी को पूरा करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि नॉमिनेशन, स्क्रुटनी तथा नाम वापसी से संबंधित आयोग के निर्देश का पालन किया जाना सुनिश्चित कर लें। उन्होंने कहा कि स्क्रुटनी का कार्य आरओ करेंगे, अपरिहार्य परिस्थितियों में ही एआरओ करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी की उपस्थिति में ही पूरी स्क्रुटनी की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि छोटी-मोटी गलतियों को प्रत्याशी सुधार करवा लें।
जिलाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन कार्यों के दौरान जीरो टॉलरेंस पर कार्य किया जाएगा, किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने सभी आरओ को निर्देश दिए कि जो भी एआरओ अनुपस्थित हैं, तत्काल लिखित रूप से सूचित किया जाए। उन्होंने कहा कि उनके विरुद्ध विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि देकर आयोग को सूचित किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि अभी से ही एआरओ को विधानसभा क्षेत्र का बूथ/जोन में बांट दिया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि पूरी निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि आचार संहिता लगने के 24 घंटे के अंदर सभी प्रकार की प्रचार सामग्रियों को हटाया जाना सुनिश्चित किया जाए स उन्होंने कहा कि कहीं भी वॉल राइटिंग, पोस्टर, बैनर नहीं दिखाई देना चाहिए। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 आजाद भगत सिंह सहित सभी आरओ/एआरओ उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)