150 सीटों पर भाजपा कोर कमेटी ने लगाई मुहर

Youth India Times
By -
0


अनुप्रिया पटेल और संजय निषाद ने की अमित शाह से मुलाकात, सीट बंटवारे पर चर्चा
नई दिल्ली। भाजपा की कोर कमेटी ने विधानसभा चुनाव में पहले और दूसरे चरण की 113 सीटों सहित करीब 150 से अधिक प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए है। कमेटी की ओर से तैयार पैनल पर बृहस्पतिवार को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मंथन किया जाएगा।
नई दिल्ली में बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में आयोजित बैठक में पश्चिमी यूपी की 71 और ब्रज की 65 सीटों पर प्रत्याशी चयन पर मंथन किया गया। यह बैठक करीब 14 घंटे तक चलने के बाद देर रात करीब 1.45 बजे खत्म हुई। सूत्रों के मुताबिक पहले चरण की 58 और दूसरे चरण की 55 सीटों में से अधिकांश पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं। कुछ सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा सपा और रालोद के प्रत्याशियों की घोषणा के बाद किया जाएगा।
इनके अतिरिक्त कुछ ऐसे नामों पर भी मुहर लगाई गई है, जिन्हें उनकी मौजूदा सीट से चुनाव लड़ाया ही जाना है। सूत्रों के मुताबिक भाजपा विधायकों के सपा में जाने के बाद पार्टी के शीर्ष नेता अब मौजूदा विधायकों के ज्यादा टिकट काटने के पक्ष में नहीं है। उनका मानना है कि जिन सीटों पर मौजूदा विधायक को टिकट देने पर हार निश्चित है उन्हीं का टिकट काटा जाएगा। पहले और दूसरे चरण के प्रत्याशियों के नामों का पैनल बृहस्पतिवार को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति के समक्ष रखा जाएगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक के बाद सीट बंटवारे से जुड़ी घोषणा की जाएगी।
समिति में नामों पर चर्चा के बाद 14 या 15 जनवरी को होने वाली भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लगाकर प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे। बैठक में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, महामंत्री संगठन सुनील बंसल शामिल हुए। जबकि भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह वर्चुअली शामिल हुए।
ताजा जानकारी के मुताबिक, अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल व निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद तथा उनके पुत्र प्रवीण निषाद ने बुधवार रात दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलकर सीटों के बंटवारे पर बातचीत की। हालांकि दोनों दलों के नेता सीटों के बारे में अभी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)