सीएम योगी का ऐलान: सिपाहियों को मिलेगा दो हजार रुपये मोबाइल फोन भत्ता

Youth India Times
By -
0

पौष्टिक आहार भत्ते में 25 फीसदी की बढ़ोत्तरी
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ ने पुलिसकर्मियों के पौष्टिक आहार भत्ते में 25 फीसदी का इजाफा और मोबाइल फोन भत्ता देने की घोषणा की है। पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर गुरूवार को लखनऊ पुलिस लाइंस में आयोजित परेड की सलामी लेने के बाद पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार अराजपत्रित पुलिसकर्मियों के पौष्टिक आहार भत्ते में 25 प्रतिशत का इजाफा करेगी। इसके अलावा मुख्य सिपाही और सिपाही को सीयूजी सिम व सालाना दो हजार रुपए मोबाइल भत्ता प्रदान किया जायेगा।
इस मौके पर सूबे के पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल तथा अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कर्तव्यपालन के दौरान जान गंवाने वाले चार शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धाजंलि अर्पित की और उनके परिजनों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि पुलिस की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुये कहा कि पुलिसकर्मी की भूमिका कोरोना काल में अत्यन्त महत्वपूर्ण रही है। इसके अलावा महिला समेत आमजन की सुरक्षा एवं अपराध नियंत्रण की अपनी ड्यूटी को पुलिसकर्मी पूरी संवेदनशीलता के साथ निभा रहे है। कर्तव्य पालन के दौरान कोरोना संक्रमण से 37 पुलिसकर्मियों को असमय काल के गाल में समाना पड़ा।
वैश्विक महामारी कोविड-19 के टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ पार करने पर खुशी का इजहार करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में कोरोना की हार तय हो चुकी है। योगी ने गुरूवार को ट्वीट किया देश में अब तक रिकॉर्ड 100 करोड़ कोविड टीके का सुरक्षा कवच प्रदान किया जा चुका है। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व, प्रतिबद्ध स्वास्थ्य कर्मियों के परश्रिम एवं अनुशासित नागरिकों की सहभागिता का सुफल है। कोरोना की हार तय है। सीएम योगी ने आज लखनऊ के निराला नगर में सरस्वती शिशु मंदिर में वैक्सीन बूथ का निरीक्षण किया और वहां मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों से टीकाकरण अभियान के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होने टीका लगवाने आये लोगों से भी बात कर उन्हे प्रोत्साहित किया। बता दें कि कोरोना वायरस के खिलाफ भारत ने गुरूवार सुबह 9.48 बजे 100 करोड़ डोज लगाने के आंकड़े को पार कर दुनिया के सामने एक मिसाल पेश की है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)