थानेदार ने मजदूर को पिलाई पेशाब, एसपी ने किया लाइन हाजिर

Youth India Times
By -
0

ललितपुर। थाना बार क्षेत्र के जरावली गांव में मजदूरी के पैसे मांगने गए दो ग्रामीणों की प्रधानपति समेत छह लोगों ने मारपीट कर दी। जब पीड़ित परिजनों के साथ शिकायत करने थाने पहुंचे तो थानाध्यक्ष बार ने मारपीट कर उन्हें पेशाब पिला दिया यह आरोप पीड़ित की पत्नी ने लगाया है। मजदूर की पत्नी ने थानाध्यक्ष बार पर अश्लील हरकतें करने और चार साल के बेटे के साथ मारपीट करने का भी आरोप लगाया है। महिला की शिकायत पर एसपी ने एसओ बार को लाइन हाजिर कर मामले की जांच सीओ सीटी को सौंपी है। साथ ही प्रधानपति समेत छह लोगों के खिलाफ एससी/एसटी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक ने गांव का दौरा कर ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली। घटना तीन अगस्त की है। थाना बार के एक गांव की निवासी महिला ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि उसके पति व देवर प्रधानपति के यहां मजदूरी का पैसा मांगने गए थे तो प्रधानपति गांव के कुछ लोगों के साथ एक दुकान पर बैठे मिल गए, जिस पर उसने अपनी मजदूरी का पैसा मांगा तो प्रधानपति ने छह लोगों के साथ मिलकर उसके पति और देवर की लोहे के सरिया और लाठियों से मारपीट कर दी, जिससे दोनों को गंभीर चोटें आईं। उनके चिल्लाने पर गांव के कुछ लोगों ने बीच बचाव किया। इसके बाद जब वह अपने पति, देवर, ससुर एवं चार साल के बेटे के साथ थाना बार शिकायत करने पहुंची तो वहां थाने में थानाध्यक्ष बार ने उसे जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए उसके साथ अश्लील हरकतें कीं।
आरोप है कि उसके पति व देवर को पेशाब पिलाया गया। ससुर को पट्टे से पीटा। इसके साथ ही महिला ने आरोप लगाया है कि चार वर्षीय बेटे को कमरे में बंद कर मारपीट की गई व उससे कोरे कागज पर हस्ताक्षर कराए गए। महिला की शिकायत को पुलिस अधीक्षक ने गंभीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष बार अंजनी कुमार को लाइन हाजिर करते हुए इसकी जांच सीओ सिटी इमरान अहमद को सौंप दी। इसके साथ ही बुधवार को पुलिस अधीक्षक निखिल पाठक ने खुद गांव में पहुंचकर ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली और मारपीट की घटना में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए।
महिला ने थानाध्यक्ष बार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इस मामले में थानाध्यक्ष बार को लाइन हाजिर कर दिया है, ताकि मामले में निष्पक्ष जांच की जा सके और इसकी जांच सीओ सिटी को सौंप दी है। जबकि मारपीट के मामले में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। - निखिल पाठक, पुलिस अधीक्षक ललितपुर।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)