आजमगढ़: होम आइसोलेशन में किसी भी दशा में नहीं होनी चाहिए मृत्यु-डीएम

Youth India Times
By -
0

कोविड के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत कोविड कन्ट्रोल रूम, कोविड हेल्प डेस्क तथा पब्लिक एड्रेस सिस्टम को सक्रिय करने का निर्देश
आजमगढ़ 07 अप्रैल। जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में राजकीय बालिका इण्टर कालेज आजमगढ़ में स्थापित कोविड-19 इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में कोविड-19 के बढ़ते हुए संक्रमण के रोकथाम के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने कोविड-19 के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन सुनिश्चित करायें। उन्होने कहा कि सभी चिकित्सक एवं मेडिकल सहयोगी स्टाफ पहले की तरह पूरी सख्ती के साथ कोविड प्रोटोकाल का पालन कर खुद को सुरक्षित करें। उन्होने कहा कि सभी कर्मचारियों द्वारा मास्क, सेनिटाइजर का प्रयोग एवं प्रत्येक 2 घण्टे पर हाथ धुलाना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड कन्ट्रोल रूम, पब्लिक एड्रेस सिस्टम, कोविड हेल्प डेस्क, को तत्काल सक्रिय कर दिया जाए। उन्होने कहा कि कोविड एम्बूलेंस को एक्टिव करके गाड़ी पर कोविड स्टीकर लगा दें। उन्होने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि समस्त कार्यालयों को दिन में 03 बार सेनिटाइज करायें। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि अधिक से अधिक टेस्टिंग, वैक्सीनेशन एवं सैम्पलिंग करायें, इसी के साथ ही सैम्पलिंग करके समय से जाॅच के लिए पहुॅचाना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों एवं सफाई कर्मियों की मदद लेकर वैक्सीनेशन में तेजी लायंे। उन्होने कहा कि 45 वर्ष से ऊपर के सभी कर्मियों का शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी कीमत पर होम आइसोलेशन में रखे गये व्यक्तियों को मृत्यु नही होनी चाहिए, उसे सभी स्वास्थ्य सुविधाएं समय पर दिलाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिये कि बच्चों के माता-पिता को व्हाट्सअप ग्रुप से जोड़कर कोविड-19 से बचाव के लिए जागरूक करें। उन्होने कहा कि सभी विभाग आपसी समन्वय स्थापित कर कोविड-19 के बढ़ते हुए संक्रमण पर रोक लगाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड कन्ट्रोल रूम में टोल फ्री नम्बर- 18008896734 लगाया गया है। इस नम्बर पर कोई भी व्यक्ति सम्पर्क कर गैर प्रांतों से आने वाले व्यक्तियों की सूचना दे सकता है। इसी के साथ ही लैण्ड लाइन नम्बर- 05462-356039, 356040, 356041, 356044 पर भी सम्पर्क कर सूचना दे सकता है। 
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक सुधीर जायसवाल, सीएमओ डाॅ0 एके मिश्रा, एसीएमओ डाॅ0 संजय, डिप्टी सीएमओ डाॅ0 वाईके राय, जिला विकास अधिकारी रवि शंकर राय, डीसी एनआरएलएम बीके मोहन, डीआईओएस डाॅ0 वीके शर्मा, बीएसए अम्ब्रीश कुमार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)