यूपी पुलिस एसआई भर्ती : इतने नंबर की होगी निगेटिव मार्किंग, जानिए कैसे करनी है परीक्षा की तैयारी

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (upprb) ने उप-निरीक्षक, प्लाटून कमाण्डर, पीएसी एवं अग्निशमन द्वितीय अधिकारी समेत कुल 9534 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं।
वे उम्मीदवार जो यूपी पुलिस में दरोगा बनना चाहते हैं, ऐसे उम्मीदवार 30 अप्रैल तक यूपी पुलिस (SI) भर्ती में आवेदन कर अपने सपने को साकार कर सकते हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (upprb) ने उप-निरीक्षक, प्लाटून कमाण्डर, पीएसी एवं अग्निशमन द्वितीय अधिकारी समेत कुल 9534 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं।, जिसके लिए 1 अप्रैल से आवेदन प्रक्रिया जारी कर दिया दी गई है।
पुलिस भर्ती में आवेदन करने वाले कई ऐसे अभ्यर्थी भी होंगे, जो पहली बार इस भर्ती के लिए आवेदन करेंगे। उन अभ्यर्थियों के लिए इस भर्ती के लिए होने वाली लिखित परीक्षा के विषय में अहम जानकारी साझा की गई है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाईट http://uppbpb.gov.in/ पर विज़िट कर सकते हैं या इस फार्म https://www.safalta.com/demo-registration को भरकर फ्री काउंसिलिंग ले सकते हैं।
क्या है नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान -
यूपी पुलिस (SI) की में भर्ती को पास करने के लिए उम्मीदवार को 400 अंकों की लिखित परीक्षा परीक्षा देनी होगी, लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी को शारीरिक मापदंड और शारीरिक दक्षता परीक्षा को पास करना होगा। बता दें कि यूपी पुलिस में दरोगा भर्ती परीक्षा में चार विषयों की लिखित परीक्षा देनी होती है, जिसके लिए किसी भी प्रकार की नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान नहीं किया गया है। इसके लिए उम्मीदवार इस लिंक पर क्लिक करके http://bit.ly/UPSI-Safalta-2021 यूपी पुलिस का स्पेशल बैच जॉइन कर सकते है।
वे उम्मीदवार जो यूपी पुलिस में SI बनने का सपना पूरा करना चाहते हैं और कोरोना के कारण तैयारी नहीं कर पा रहे हैं, उनके लिए घर पर सुरक्षित रहकर अपनी तैयारी जारी रखने का मौका है। इसके लिए बस आपको safalta.com का यूपी SI बैच ज्वाइन करना होगा। जहां आपको मिलती हैं 220 घंटे से भी अधिक समय की लाइव इंटरेक्टिव क्लासेस, 100 से अधिक पीडीएफ स्टडी मटेरियल जो बनाते हैं आपकी तैयारी काे और भी बेहतर। साथ ही रेगुलर अपडेट पाने के लिए टेलीग्राम ग्रुप और एक्सपर्ट द्वारा काउंसलिंग की भी सुविधा।
तो देर न करें अभी इस लिंक http://bit.ly/safaltaapp से Safalta App Download करें से सफलता डाॅट काॅम के स्पेशल यूपी (SI) बैच को ज्वाइन करें।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)