थाने से चार लाख रुपये और मोबाइल चोरी

Youth India Times
By -
0
शक में आया सिपाही, साथियों ने हवालात में बंद कर पीटा

मुरादाबाद। यूपी के मुरादाबाद जिले के मैनाठेर थाने में सिपाही के कमरे से चार लाख रुपये और तीन मोबाइल फोन चोरी कर लिए गए। शक के आधार पर थाने में ही तैनात दूसरे सिपाही को जमकर टार्चर किया गया। शक की जद में आया सिपाही उस समय पुलिस लाइन्स में ड्यूटी कर रहा था। आरोप है कि थाने के पुलिस कर्मियों ने पुलिस लाइन्स से जबरन गाड़ी में डालकर ले गए और उसे थाने की हवालात में डाल दिया। इसके बाद भी सिपाही ने जुर्म नहीं कबूला तो उसे मेडिकल कराने के लिए कुंदरकी भेजा गया। साथी वर्दीधारियों द्वारा टार्चर से अपमानित सिपाही ने गुरुवार को डीआईजी से न्याय की गुहार लगाई। कहा कि यदि वह दोषी है तो उसे जेल भेज दिया जाए। वरना चोरी के शक में टार्चर करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। डीआईजी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी देहात को जांच सौंपी है। कहा कि रिपोर्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। मामला पुलिस महकमे में चर्चा का विषय बना हुआ है।
पीड़ित सिपाही रविश कुमार की तैनाती मैनाठेर थाने पर है। डीआईजी से की शिकायत में उसने बताया कि 24 फरवरी को वह सीआर ड्यूटी पुलिस लाइन में कर रहा था। रात करीब नौ बजे मैनाठेर थाने के सिपाही का फोन आया। इस पर उसने पुलिस लाइन में ड्यूटी करने की बात कही। कुछ देर बाद ही सिपाही तीन अन्य वर्दीधारियों के साथ प्राइवेट कार से पुलिस लाइन आ गया। कहा कि मैनाठेर इंस्पेक्टर ने बुलाया है। सीआर ड्यूटी करने की बात कहते हुए जाने से इनकार कर दिया।
आरोप है कि इस पर सिपाहियों ने उसे जबरन कार में डाल लिया और पिस्टल कनपटी पर लगाकर मैनाठेर थाने ले गए। मैनाठेर इंस्पेक्टर के समक्ष पेश किया। उन्होंने कहा कि चोरी किए गए रुपये और मोबाइल वापस कर दो। इनकार करने पर थाने की हवालात में वर्दी में डाल दिया। पुलिस कर्मियों द्वारा चोरी के शक में टार्चर किए जाने से मानसिक अवसाद की स्थित बन गई है। घटना से परिवार वाले भी अवसाद में हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)