आजमगढ़: पीएम मोदी करा रहें गावों का कायाकल्प

Youth India Times
By -
0
देश और प्रदेश सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हो रही है जनता-सूरज प्रकाश श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष
आजमगढ़। भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा के क्रम में तहबरपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत बीबीपुर कदीम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता बीबीपुर कदीम के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि विवेक राय ने किया। इस यात्रा का शुभारंभ भारतीय जनता पार्टी लालगंज के जिला अध्यक्ष सूरज प्रकाश श्रीवास्तव के द्वारा वीडियो वैन का फीता काटकर किया गया। वहाँ पर लगाए गए शिविर में विभिन्न विभागों के अधिकारियों,कर्मचारियों ने उपस्थित हो कर केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रही योजनाओं के बारे में उपस्थित जनता को बताया तथा जिन लाभार्थियों का पंजीकरण नहीं हुआ था उनका पंजीकरण भी कराया गया तथा किस तरह से योजना का लाभ जनता को मिलेगा उसके बारे में विस्तृत जानकारी अधिकारियो द्वारा दिया गया।
भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने अपने संबोधन में केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि देश और प्रदेश की सरकार की योजनाओं से गांव, गरीब, किसान, महिला सभी उसका लाभ ले रहे है। योजनाओं के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि जब से देश में मोदी सरकार आई है तब महिलाओं के लिए गैस का कनेक्शन दिया गया महिलाओं को राशन कार्ड कार्ड का मुखिया बनाया गया। जिन किसानों के पास थोड़ा सा भी खेत है उस किसान को किसान सम्मान निधि से सम्मानित कर के बीज और सिंचाई की समस्या से छुटकारा मिला। जिससे किसान को अब किसी साहूकार से ब्याज पर पैसा नहीं लेना पड़ता है और किसान को बैंकों के माध्यम से क्रेडिट कार्ड दे कर सम्मान दिया गया। विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया जिसका आयुष्मान कार्ड नहीं बना है उसका कार्ड यथा शीघ्र बनवाएं। जिस किसान की किसान सम्मान निधि नहीं आ रही है उसको फिर से रजिस्ट्रेशन करा कर दुबारा से उसको किसान सम्मान निधि दिलाने का काम करें। पीएम मोदी ने जिनके पास मकान नहीं थे उन्हें आवास देकर उनका सम्मान बढ़ाया है। जिलाध्यक्ष सूरज प्रकाश श्रीवास्तव के द्वारा लाभार्थियों को कंबल वितरित किया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि व भूमिहीनों को आवासीय पट्टा का प्रमाण पत्र दिया गया।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी निजामाबाद संत रंजन, खंड तहबरपुर के एडीओ आईएसबी दुर्गा राय, निजामाबाद के पूर्व विधान सभा प्रत्याशी मनोज यादव, भाजपा तहबरपुर मंडल अध्यक्ष आशुतोष राय, जिला मंत्री भाजपा अजय यादव, निजामाबाद बार के अध्यक्ष रणविजय राय, युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष चंद्रहास राय, आईटी संयोजक मनीष सिंह, जिला मिडिया प्रभारी मयंक कुमार श्रीवास्तव, सुधीर राय, प्रदीप कुमार राय, सुभाष राय, बबलू राय, पुनीत राय सहित विभागों के अधिकारी और कर्मचारीगण ,सैकड़ो लाभार्थी व बीबीपुर कदीम के ग्रामवासी उपस्थित रहें।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)