आजमगढ़: डीएम ने लेखपाल को किया निलंबित, दो को प्रतिकूल प्रविष्टि

Youth India Times
By -
0
सम्पूर्ण समाधान दिवस में आदेश के बाद भी अतिक्रमण न हटाने की शिकायत पर की कार्रवाई
आजमगढ़। जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य की अध्यक्षता में आज तहसील लालगंज के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को जन समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तायुक्त निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि इसमे किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही होगी, जन समस्याओं का गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्ध निस्तारण शासन की प्राथमिकता है। इस अवसर पर कुल 186 मामले आये, जिसमे से 14 मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष 172 मामलों का निस्तारण निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत करने के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। प्राप्त मामलों में राजस्व विभाग के 109, पुलिस के 28, विकास के 19, विद्युत के 13, चकबन्दी के 02, पीडब्ल्यूडी के 05, सिंचाई के 03, समाज कल्याण के 02, खाद्य एवं रसद के 01 एवं कृषि के 04 मामले शामिल है।
जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन-जिन विभागों से संबंधित आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं, उसे जल्द से जल्द शत प्रतिशत गुणवत्तायुक्त निस्तारित करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि यदि समस्याओं का निस्तारण प्रारम्भिक स्तर पर ही कर दिया जाए तो जनता को मुख्यालय तक नही जाना पड़ेगा। इसलिए अधिकारीगण प्राथमिकता के आधार पर प्रारम्भिक स्तर पर ही जन समस्याओं का वास्तविक निस्तारण कर दें। जिलाधिकारी ने तहसील लालगंज में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान ग्राम सभा की जमीनों से बेदखली का आदेश होने के बावजूद अतिक्रमण न हटाने की शिकायत मिलने पर लेखपाल प्रभाकर वर्धन को निलंबित करने का निर्देश दिया एवं लेखपाल सुषमा एवं पूनम चौहान को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 आईएन तिवारी, डीएफओ, जिला विकास अधिकारी संजय कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी लालगंज, तहसीलदार लालगंज, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी समीर, जिला पूर्ति अधिकारी सुनिल कुमार पुष्कर, क्षेत्राधिकारी लालगंज सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)