आजमगढ़: ‘इण्डिया’ गठबन्धन ने निकाला विरोध मार्च

Youth India Times
By -
0
भाजपा की सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए संकल्प लिया
आजमगढ़। सांसदों का निलंबन कर विपक्ष मुक्त सांसद और आईपीसी की धाराओं सहित तमाम कानून में बदलाव के जरिए देश को तानाशाही की तरफ धकेल रही है केंद्र की मोदी सरकार। इसके विरोध में इंडिया गठबंधन के राष्ट्रीय आवाहन पर तमाम कार्यकर्ताओं ने कुंवर सिंह उद्यान से आक्रोषपूर्ण मार्च निकाला। मार्च निकालकर नगर पालिका तिराहा होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे लोग गृह मंत्री इस्तीफा दो निलंबित सांसदों का निलंबन वापस हो, और लोकतंत्र में तानाशाही नहीं चलेगी, आदि नारा लगा रहे थे। कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचकर मार्च धरना में तब्दील हो गया और जिलाधिकारी आजमगढ़ के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया। इंडिया गठबंधन ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए संकल्प लिया।
भारतीय जनता पार्टी की सरकार चाहती है कि सदन ‘शून्य’ हो जाए इसलिए इंडिया गठबंधन से घबडा़ई भाजपा की सरकार ने ज्यादा से ज्यादा सांसदों को निलंबित किया है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार संविधान व लोकतंत्र को समाप्त करना चाहती है और एक छत्र राज्य स्थापित करना चाहती है परंतु ऐसा संभव नहीं है। सभी राजनीतिक दल इंडिया गठबंधन के लोग भारतीय जनता पार्टी की सरकार को उखाड़ कर फेंकने का काम करेंगे जिससे देश में समता, स्वतंत्रता, न्याय, बंधुत्व, सामाजिक समरसता, सर्वधर्म समभाव स्थापित हो और संविधान व लोकतंत्र सुरक्षित हो सकें। भाजपा की सरकार में दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक, महिलाएं, छात्र, नौजवान, किसान, बेरोजगार दर-दर की ठोकरे खा रहा है और उसे न्याय नहीं मिल पा रहा है। देश में महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है, यह रुकने का नाम नहीं ले रहा है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार सदन में सामाजिक न्याय उत्थान व मानवता की रक्षा के लिए सदन में अपनी बात रखने वाले सांसदों को निलंबित किया है जो घोर निंदनीय है। देश की जनता भाजपा सरकार के काले कारनामें को पहचान चुकी है। वह आने वाले सन् -2024 के चुनाव में सत्ता से बेदखल करने का काम करेगी। भाजपा कि सरकार ने देश को गर्त में ढकेल दिया है। भाजपा की तानाशाही रवैया ज्यादा दिन तक चलने वाली नहीं है देश के विकास के नाम पर देश कि जनता को ठगने का काम हो रहा है । भाजपा की सरकार हर मुद्दे पर फेल है।
इस अवसरसमाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, कामरेड जयप्रकाश नारायण,वेदप्रकाश उपाध्याय सीपीएम,रामाज्ञा यादव सीपीआई, विनोद सिंह, भाकपा माले,कांग्रेस के दिनेश यादव,मुन्नू यादव, लोक दल के पति राम यादव, आम आदमी पार्टी के राजेश यादव ऐडवोकेट,जनता दल यूनाइटेड के जुल्फेकार बेग। जिला पंचायत अध्यक्ष-विजय यादव, पूर्व मंत्री राम आसरे विश्वकर्मा,डॉक्टर रामदुलार राजभर,पूर्व सांसद- नंदकिशोर यादव, दरोगा प्रसाद सरोज, पूर्व एमएलसी-कमला प्रसाद यादव, राकेश कुमार यादव, बृजलाल सोनकर, डॉ हरिराम सिंह यादव, राजनरायन यादव, सोमनाथ यादव, शिवसागर यादव, विवेक सिंह, अजीत कुमार राव, वीरेंद्र कुमार यादव, संतोष कुमार गौतम, बबीता चौहान,आदि काफी संख्या में इंडिया गठबंधन के नेता पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)