आजमगढ़: 10 वर्ष पूरे होने पर समाचार पत्र नेशनल कवरेज के स्थानीय संस्करण का हुआ विमोचन

Youth India Times
By -
0
पत्रकार परिवार से बढ़कर है और यह पत्र सभी पत्रकारों का मंच-समूह संपादक आशुतोष द्विवेदी
आजमगढ़। समाचार पत्र समूह नेशनल कवरेज के 10 वर्ष पूरे होने पर आजमगढ़ संस्करण का जर्नलिस्ट क्लब के कार्यालय पर विमोचन किया गया। इस अवसर पर जनपद के सभी सम्मानित पत्रकारगण उपस्थित रहे। समाचार की रूपरेखा पर प्रकाश डालते हुए कार्यकारी संपादक राजेश चंद्र मिश्रा ने कहा कि अभी तक देश के आठ राज्यों की राजधानियों में प्रसार पाने वाले अखबार नेशनल कवरेज को आंचलिकता और स्थानीयता के महत्व को बढ़ाते हुए आजमगढ़ संस्करण का नए प्रारूप में प्रस्तुतीकरण किया गया है। साप्ताहिक समाचार पत्र में आम आदमी से जुड़ी खबरें और सरकार तक पहुंचने वाले मंच के रूप में हम इसे स्थापित करने का प्रयास करेंगे। इसी क्रम में तमसा प्रेस क्लब के अध्यक्ष अशोक वर्मा ने कहा कि पिछले एक दशक से समाचार पत्र ने समूह के विभिन्न माध्यमों से लोगों के बीच सत्य की आवाज को बुलंद किया है जो आगे भी जारी रहने की संभावना है। इस क्रम को आगे बढ़ते हुए वरिष्ठ पत्रकार धर्मेंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि साप्ताहिक समाचार पत्र धीरे-धीरे विलुप्त हो गए थे जिससे राजनीतिक और सामाजिक कहानी आधारित समाचार आम लोगों तक नहीं पहुंच पा रहे थे । अब एक बार फिर रोचक कहानियों से लोगों का साक्षात्कार हो सकेगा। वरिष्ठ पत्रकार शक्ति शरण पंत ने विश्वास व्यक्त किया कि वह स्वयं पहले नेशनल कवरेज टीम से जुड़े रहे हैं और आशा है आने वाले दिनों में पत्र संवाद का सकारात्मक माध्यम बनेगा। पूर्वांचल के जाने-माने फोटो जर्नलिस्ट सुधीर कुमार दत्ता ने कहा कि नेशनल कवरेज आवाम की आवाज था, है और रहेगा। दैनिक जागरण की प्रभारी सर्वेश मिश्रा ने शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि आम आदमी को अब एक ज्यादा प्रभावशाली मंच मिलने जा रहा है।
नेशनल कवरेज समाचार पत्र समूह के संपादक आशुतोष द्विवेदी ने कहा कि जनपद के पत्रकार उनके लिए एक परिवार से बढ़कर है और यह पत्र सभी पत्रकारों का मंच है। क्राउड फंडिंग और लोगों के सहयोग से इसे संचालित करने की एक बार फिर से रूपरेखा तैयार की गई है और इसी हौसले के बल पर देश में दोबारा इसके प्रसार का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने पूर्वांचल के पत्रकारों से आग्रह किया कि इस मंच का उपयोग आम आदमी की समस्याओं और उनसे जुड़े सवालात को उठाने के लिए अवश्य किया जाना चाहिए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पालिका परिषद आजमगढ़ के अध्यक्ष सरफराज आलम ने कहा कि अखबार की सोच सदैव उसे व्यक्ति की सहायता करने की होती है। जिसके साथ पीड़ा के मौके पर कोई खड़ा नहीं होता यही अखबार की सबसे बड़ी ताकत होती है। नेशनल कवरेज को आगे के लिए शुभकामना देते हुए उन्होंने कहां की आजमगढ़ के पत्रकारों के लिए उनकी सकारात्मक पहल यह होगी कि जर्नलिस्ट क्लब के लिए स्थान आवंटित किया जाए जहां से प्रेस की गतिविधियां सुचारू ढंग से संचालित हो सके । पत्रकारों ने करतल ध्वनि से इसका स्वागत करते हुए जर्नलिस्ट क्लब के संयोजक अरविंद कुमार सिंह को आगे की रूपरेखा तय करने के लिए नामित किया। इस मौके पर नेशनल कवरेज परिवार ने नगर पालिका अध्यक्ष का अंगवस्त्रम और स्मृति चिन्ह प्रदान कर स्वागत किया।
नेशनल कवरेज के आजमगढ़ संस्करण के विमोचन के अवसर पर तमसा प्रेस क्लब के अध्यक्ष अशोक वर्मा, जर्नलिस्ट क्लब के मंत्री राम सिंह गुड्डू, डॉक्टर खुर्रम आलम नोमानी, वसीम अकरम, पीतेश्वर कुमार शिबू, धर्मेंद्र श्रीवास्तव, विनोद सिंह राजेश चंद्र मिश्रा, प्रशांत राय, देवव्रत श्रीवास्तव, रतन प्रकाश त्रिपाठी, सचिन श्रीवास्तव, गौरव श्रीवास्तव राजीव कुमार मुरली मनोहर पांडे ,रंगकर्मी अभिषेक पंडित, अरविंद कुमार पांडे, मनोज कुमार ओझा, शक्ति शरण पंत, शरद कुमार गुप्ता, आदित्य गौतम राजीव रंजन, राजेश पाठक, सौरभ उपाध्याय, अच्युतानंद त्रिपाठी, सुधीर कुमार दत्ता, सोनू सेठ, मनीष पांडे आदि वरिष्ठ पत्रकार मौजूद रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन जर्नलिस्ट क्लब के संयोजक डॉक्टर अरविंद कुमार सिंह ने किया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)