दारा चौहान ने क्यों दिया सपा से इस्तीफा

Youth India Times
By -
0
प्रदेश अध्यक्ष ने इस रहस्य से हटाया पर्दा



मुरादाबाद। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि भाजपा झूठ बोलने वालों की पार्टी है। 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा का पूरे देश से सफाया हो जाएगा। पार्टी के चक्कर का मिलक स्थित कार्यालय में आए सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने घोसी के विधायक दारा सिंह चौहान को लालच देकर या धमकाकर इस्तीफा दिलाया था। इस कारण जनता नाराज हो गई। सपा के प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने भाजपा के नए प्रत्याशी को 40 हजार से अधिक मतों से पराजित किया। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में भाजपा कहीं टिक नहीं पाएगी। घोसी का उप चुनाव एक उदाहरण है। गठबंधन के मामले में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्णय लेंगे।
2022 के चुनाव में मुरादाबाद से सपा के पांच विधायकों ने जीत दर्ज की थी। नगर निकाय चुनाव में सपा ने अच्छा प्रदर्शन किया था। सिर्फ नगर निगम चुनाव में आपसी कमियों के चलते पार्टी को हार का मुंह देखना पड़ा। पार्टी में कुछ मतभेद सामने आए हैं। पार्टी के जिलाध्यक्ष डीपी यादव से बातचीत कर मतभेद दूर कराए जाएंगे।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि 2022 में भाजपा ने साजिश कर काफी मतदाताओं के नाम कटवाए थे। इस मामले में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने चुनाव आयोग से शिकायत थी। बताया था कि 2019 के चुनाव में 18 हजार लोगों ने वोट दिया था लेकिन 2022 के चुनाव में उनके नाम मतदाता सूची से काट दिए गए। इस साजिश से कार्यकर्ताओं को आगाह किया गया है। पार्टी के कार्यकर्ता बूथ स्तर पर, मोहल्ले और विधानसभा स्तर पर जीते और हारे हुए प्रत्याशी मतदाताओं को सूची से जोड़ने की भूमिका निभाएंगे।
प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा ने 90 दिन में महंगाई दूर करने, प्रतिवर्ष दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन दोनों वादे पूरे नहीं किए। इसके अलावा किसानों की आय को दोगुना करने और एमएसपी बढ़ाने का भी काम नहीं किया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)