आजमगढ़ : कुलपति ने शिब्ली पीजी कालेज के प्राचार्य से मांगा स्पष्टीकरण

Youth India Times
By -
0
संस्था में की गई नियुक्तियों में विश्वविद्यालय अधिनियम के प्राविधानों, प्रक्रियाओं व मानकों की अनदेखी का मामला
आजमगढ़। शहर के शिब्ली नेशनल कालेज के प्रबंध समिति पर भाजपा के क्षेत्रीय संयोजक रमाकांत मिश्र ने गलत तरीके से नियुक्ति करने करने का आरोप लगाते हुए राज्यपाल को पत्रक देकर मामले की जांच कराने के लिए मांग की थी। जिसे कुलपति ने संज्ञान में लेते हुए कालेज के प्राचार्य से स्पष्टीकरण मांगा है।
आरोप है कि संस्था में सभी नियुक्तियां विश्वविद्यालय अधिनियम के प्राविधानों, प्रक्रियाओं व मानकों की अनदेखी कर की जा रही है। आरोप है कि प्रबंध समिति के पदाधिकारियों ने वर्ष 2023 में महाविद्यालय में चार नियुक्यिां प्राचार्य, असिस्टेन्ट प्रोफेसर-फारसी, वनस्पति विज्ञान व विधि विभाग में की गई। जिसका अनुमोदन कुलपति द्वारा किया गया। इन नियुक्तियों में पूरी प्रक्रिया नहीं अपनाई गई और अपने चहेतों के लोगों को साक्षात्कार के आधार पर नियुक्ति की गई।
महाविद्यालय प्रशासन द्वारा पुन विभिन्न विभागों में नियुक्ति के लिए प्रस्ताव कर अनुमोदन के लिए कुलपति के पास पत्रावली प्रेषित की गई है। इसमें भी चयन समिति ने बिना मानक मनमाने ढंग से सिर्फ साक्षात्कार के आधार पर चयन किया है। जबकि नियमतः सिर्फ साक्षात्कार के आधार पर संस्तुति नहीं की जा सकती है।
महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय के कुलपति प्राे. पीके शर्मा ने बताया कि शिब्ली कालेज में नियुक्ति को लेकर शिकायत हुई है। जिसे लेकर विद्यालय के प्राचार्य से स्पष्टीकरण मांगा गया है। स्पष्टीकरण मिलने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)