लगातार 3 चालान पर लाइसेंस और गाड़ी परमिट होंगे निरस्त

Youth India Times
By -
0

प्रमुख सचिव परिवहन एल. वेंकटेश्वर लू ने आगरा में की समीक्षा बैठक
आगरा। उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन के प्रमुख सचिव एल. वेंकटेश्वर लू ने आगरा में भ्रमण किया। उन्होंने आयुक्त सभागार में मंडलीय अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि लगातार 3 चालान होने पर ड्राइवर लाइसेंस और गाड़ी का परमिट निरस्त करें। जो चालान अदायगी नहीं कर रहे हैं, ऐसे लोगों का डाटा परिवहन विभाग को उपलब्ध कराएं। प्रमुख सचिव ने बैठक में कड़े निर्देश दिए कि निर्माणदायी संस्थाएं समय परियोजनाएं पूर्ण करें। टेंडर होने के बाद प्रोजेक्ट रिवाइज करना दूषित प्रक्रिया है। उन्होंने अधिकतर परियोजनाओं में रिवाइज एस्टीमेट बनाए जाने पर कड़ी आपत्ति व्यक्त की। उन्होंने कहा कि विशेष परिस्थितियों में ही संशोधित एस्टीमेट हो, रिवाइज एस्टीमेट, संपूर्ण टेंडर प्रक्रिया का औचित्य समाप्त कर देता है, परियोजना के प्रारंभ में ही डिटेल एस्टीमेट तैयार करें। उन्होंने आईजीआरएस, लोक कल्याणकारी योजनाओं, शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता बाली निर्माणाधीन परियोजनाओं आदि पर चर्चा की। उन्होंने आईएसबीटी का भी निरीक्षण किया।
प्रमुख सचिव ने यातायात विभाग द्वारा किए गए ई-चालान का डाटा परिवहन विभाग को उपलब्ध कराने के आदेश दिए। सड़क दुर्घटना रोकने के लिए मंडलीय अधिकारियों से जागरूकता अभियान चलाने एवं सरकारी विभागों में अनुबंधित निजी वाहनों को कॉमर्शियल वाहन के रूप में दर्ज कराने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों में अनुबंधित वाहन निजी श्रेणी में दर्ज हैं जबकि कार्य वह कॉमर्शियल का कर रहे हैं, इससे राजस्व की भी हानि होती है।
इस मौके पर डीएम नवनीत सिंह चहल, एडीएम सिटी अनूप कुमार, एडिशनल डीसीपी ट्रैफिक अरुण चंद्र, आरटीओ अरुण कुमार, आरएम ब्रह्म प्रकाश अग्रवाल, आरटीओ प्रवर्तन केडी सिंह, एआरटीओ एनसी शर्मा आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)