आजमगढ़: घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये रूट चार्ट, नहीं तो होगी परेशानी

Youth India Times
By -
0

सावन के सोमवार के चलते किया गया डायवर्जन
आजमगढ़। सावन के सोमवार पर बाबा भंवरनाथ मंदिर में उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए यातायात पुलिस द्वारा रूट डायवर्जन किया गया है। यह डायवर्जन रविवार की रात दस बजे से सोमवार की रात आठ बजे तक लागू रहेगा। ऐसे में अगर बिना रूट चार्ट देखे आप घर से निकले तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। सावन के महीने में भगवान भोलेनाथ के जलाभिषेक की प्रथा है। मान्यता है कि सावन के सोमवार को बाबा को जलाभिषेक करने से हर मन्नत पूरी होती है। जिसे लेकर श्रद्धा का रेला हर सोमवार को बाबा के शिवालयों में उमड़ता है। नगर से सटे बाबा भंवरनाथ के प्रति लोगों की अगाध श्रद्धा है। पहले सोमवार को उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए मंदिर परिसर में बैरिकेडिंग आदि का कार्य पूरा कर लिया गया है। वहीं यातायात पुलिस ने भी सुरक्षा की दृष्टि से इस मार्ग से गुजरने वाले वाहनों के रूट में परिवर्तन किया है।
यह है रूट चार्ट
-फैजाबाद रोड से आजमगढ़ की तरफ आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन भंवरनाथ चौराहा से जुनैदगंज चौराहा, हाफिजपुर चौराहा, वैठौली तिराहा, सिधारी हाइड्रिल चौराहा से नरौली तिराहा होते हुए अपने गंतब्य को जायेगी।
-गोरखपुर से रूट से आजमगढ़ की तरफ आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन हाफिजपुर चौराहा से वैठौली तिराहा, सिधारी हाइड्रिल चौराहा से नरौली तिराहा होते हुए अपने गंतब्य को जायेगी।
-वाराणसी, शाहगंज, जौनपुर, प्रयागराज रोड से आने वाले सभी भारी वाहन जिनको जनपद गोरखपुर , अम्बेडकरनगर वाया अपने गतंव्य को जाना है वे वाहन, बेलइसा, ओवरब्रिज, रेलवे स्टेशन तिराहा, नरौली तिराहा, हाइडिल चौराहा, बैठौली तिराहा से हाफिजपुर चौराहा होकर अपने गंतव्य को जायेगी।
-आजमगढ़ रोजवेज से गोरखपुर, फैजाबाद को जाने वाले रोडवेज व प्राइवेट बसें नरौली तिराहा, हाइडिल चौराहा, बैठौली तिराहा, हाफिजपुर चौराहा होकर अपने गंतव्य को जायेगी ।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)