आजमगढ़: स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदी 11वीं छात्रा, मौके पर ही मौत

Youth India Times
By -
0
सिधारी थाना पुलिस के साथ ही सीओ सिटी भी मौके पर पहुंचे
आजमगढ़। आजमगढ़ शहर के हरवंशपुर क्षेत्र स्थित चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल में पढ़ने वाली 11वीं की छात्रा सोमवार दोपहर को विद्यालय की तीसरी मंजिल से नीचे कूद गई। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। छात्रा की मौत के बाद परिजनों को घंटों स्कूल प्रशासन बरगलाता रहा। पुलिस को भी देर से घटना की सूचना दी गई। सूचना पर सीओ सिटी के नेतृत्व में सिधारी थाना पुलिस पहुंची और मामले की जानकारी ली। फोरेंसिक टीम ने भी मौके की जांच पड़ताल की। उधर, छात्रा के माता-पिता ने स्कूल प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।
रानी की सराय कस्बा के रूदरी मोड़ की रहने वाली 11वीं की छात्रा रोज की भांति सोमवार को भी स्कूल आई। दोपहर दो बजे के आसपास वह विद्यालय की तीसरी मंजिल से नीचे कूद गई। मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। परिजनों को घटना की सूचना घंटों बाद दी गई। पुलिस को भी घटना से काफी देर बाद अवगत कराया गया।
छात्रा की मां ने आरोप लगाया कि उसकी बेटी के साथ स्कूल में निश्चित तौर पर कुछ गलत हुआ है। वह सोमवार का व्रत थी और पूजा कर घर से स्कूल के लिए निकली थी। उसके पास मोबाइल होने का आरोप लगाया जा रहा है जो गलत है। उसके नीचे और ऊपर के कपड़े फटे हुए हैं। कुछ गलत हुआ है तभी वह नीचे कूदी है।
यह भी हो सकता है कि उसे कूदने के लिए विवश किया गया हो। पिता ऋतुराज ने कहा कि वह शहर में ही थे और फोन कर मां को स्कूल भेजने को कहा जा रहा था। कभी मैडम फोन कर रही थी तो कभी विद्यालय के अभिषेक सर फोन कर रहे थे। अभिषेक सर ने कहा कि मां को रहने दें आप जितनी जल्दी हो सके स्कूल जाएं।
स्कूल पहुंचने पर एंबुलेंस बाहर खड़ी थी और उसमें कोई शव पड़ा था लेकिन उन्हें प्रधानाचार्या के पास भेज दिया गया। जिन्होंने बेटी की मौत की सूचना दी। दो से तीन घंटे तक जिस तरह से शिक्षकों ने फोन करके बरगलाया, उससे तो लगता है कि स्कूल में बेटी के साथ कुछ गलत हुआ है। स्कूल को बंद कराया जाए और मामले की जांच की जाए।
सीओ सिटी गौरव कुमार ने बताया कि सूचना मिली कि स्कूल में एक बच्ची तीसरी मंजिल से कूदने से मौत हो गई है। फोरेंसिक टीम से भी मौका मुआयना कराया गया। परिजनों से तहरीर लेकर मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा। पोस्टमार्टम और फोरेंसिक टीम की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)