अखिलेश यादव को झटका, सपा गठबंधन से अलग हुआ यह दल

Youth India Times
By -
0

बिना शर्त बसपा को समर्थन देने का किया ऐलान
अखिलेश यादव को बताया छोटे दिल का नेता
लखनऊ। अगले लोकसभा चुनाव से पहले यूपी बिहार में छोटी पार्टियों ने बड़ा खेल शुरू कर दिया है। बिहार में जहां जीतन राम मांझी ने महागठबंधन से नाता तोड़ लिया और एनडीए में जाने की तैयारी शुरू कर दी है। वहीं, यूपी में महान दल ने सपा गठबंधन का साथ छोड़ दिया है। महान दल ने 2024 के लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी को बिना शर्त समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। महान दल के मुखिया केशव देव मौर्य ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने छोटे दिल का नेता बताते हुए निशाना साधा। इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पर तंज कसते हुए कहा कि स्टूल वाले मंत्री बनने से अच्छा है कि हम फकीर ही रहें। महान दल ने 2022 का विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में लड़ा था। विधानसभा चुनाव के बाद जब सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर ने अखिलेश पर निशाना साधा था तब भी महान दल के मुखिया केशव मौर्य ने सपा के साथ एकजुटता दिखाई थी। केशव देव मौर्य ने कहा कि बसपा को इसलिए समर्थन किया है ताकि हम दिखा सकें की महान दल जिसके साथ रहता है वो पहले नंबर पर रहता है। हमारे पास मंत्र है कि किसी भी बेजान वस्तु में जान डाल सकते हैं। यही करके लोगों को दिखाना चाहते हैं। हमें ज्यादा मेहनत नहीं करनी है। जहां लिखा है कि महान दल ने ठाना है सपा को जिताना है, उसमें सपा में बसपा शब्द जोड़ना है। ब जोड़ देंगे तो सपा से बसपा हो जाएगा। बसपा को जिताने से महान दल का महत्व बढ़ेगा। जो पार्टी तीसरे नंबर पर थी उसे महान दल दूसरे नंबर पर ले आया और इस तरह सपा तीसरे नंबर पर चली जाएगी।
केशव देव मौर्य ने कहा कि हम बहुजन समाज पार्टी को बिना शर्त के समर्थन करेंगे। हमने अपने कार्यकर्ताओं से बोल दिया है कि बसपा का प्रत्याशी चाहे कोई (हिन्दू, मुस्लिम) हो उसे जिताओ, सपा का प्रत्याशी भले ही मौर्य जाति का हो उसे हर हाल में हराना है। यह अच्छा होता कि बसपा हमसे समझौता करती। हमारा अखिलेश यादव से वैचारिक रूप से मतभेद हो सकता है लेकिन बसपा से नहीं है। उन्होंने कहा कि इस बार हमारा नारा महान दल ने ठाना है सपा को जिताने की जगह, बसपा को जिताना है। यह नारा हमारा 2024 तक लगेगा।
लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान केशव मौर्य ने अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव के साथ जब गठबंधन हुआ तब उन्होंने महान दल के साथ अच्छा नहीं किया। हमारे गठबंधन के बाद भी वे हमारे विकल्प के रूप में स्वामी प्रसाद मौर्य को लाए। ऐसा इसलिए किया ताकि हमारा प्रभाव कम हो। जब सपा की सरकार होती है तो सपा का बेस वोट हमारे लोगों के साथ ही ज्यादा अन्याय करता है। केशव देव ने कहा कि अखिलेश यादव ने 8 सीट देने के बात कही थी लेकिन सिर्फ दो सीट दिया था उसके बावजूद तब हम कुछ नहीं बोले थे।
केशव देव ने कहा कि अन्याय बहुत दिन बर्दाश्त नहीं हो सकता है। हम चाहते थे कि सपा के साथ रिश्ता चले, लेकिन अखिलेश यादव छोटे दिल के आदमी हैं। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य बयानवीर है लेकिन इस सरकार में समाज के साथ अन्याय हो रहा है फिर भी एक शब्द नहीं बोल रहे हैं, ना ही उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कुछ बोल रहे है। उन्होंने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को लेकर कहा कि हम ऐसे मंत्री नहीं बनना चाहते जिसे स्टूल पर बैठने को मिले, ऐसे मंत्री से बेहतर फकीर ही ठीक है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)