शपथ ग्रहण समारोह में वंदे मातरम को लेकर बवाल

Youth India Times
By -
0

जमकर मारपीट, बिना शपथ लिए निकल गए कई पार्षद 
मेरठ। मेरठ के चौधरी चरणसिंह विश्वविद्यालय स्थित नेताजी सुभाष चंद बोस प्रेक्षागृह में नवनिर्वाचित महापौर और पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह में शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ। शपथ ग्रहण समारोह के शुरू होने पर वंदे मातरम करने को लेकर हंगामा हो गया। यहां ओवैसी की पार्टी के पार्षदों के साथ भाजपा के पार्षदों ने मारपीट कर दी। कहा गया कि ओवैसी की पार्टी के पार्षद ने वंदे मातरम का विरोध किया था। इसके बाद भाजपा पार्षदों ने उनके साथ मारपीट कर दी। महापौर और पार्षद के चल रहे शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम का शुभारंभ करने के दौरान वंदे मातरम कराया गया, जिसमें एआईएमआईएम के पार्षदों ने वंदे मातरम नहीं गाया। इसे लेकर भाजपा के पार्षदों ने उनके साथ कार्यक्रम के बीच में ही मारपीट कर दी। इतना ही नहीं डीएम एसपी सिटी और सीओ सिविल लाइन के सामने भाजपा कार्यकर्ता एआईएमआईएम के पार्षदों के साथ मारपीट करते रहे। मामला तूल पकड़ा तो पुलिस फोर्स के साथ आरएएफ को भी बुलाना पड़ा।
एआईएमआईएम के पार्षदों को कार्यक्रम से बाहर निकाल दिया गया। बाद में एसपी सिटी और सीओ सिविल लाइन मारपीट में घायल पार्षदों और उनके समर्थकों को कार्यक्रम में अंदर बुलाने की अपील की। साथ ही आश्वासन दिया कि किसी भी पार्षद के साथ अब शपथ ग्रहण समारोह में मारपीट नहीं होगी। हालांकि मामला गरमाया हुआ है।
वहीं एआईएमआईएम के महानगर अध्यक्ष इमरान अंसारी ने बताया कि एआईएमआईएम के चार पार्षद फजल करीम वार्ड 71, ताहिर वार्ड 82 साहिद वार्ड 72 गुड्डी पत्नी अफजाल वार्ड 81 और एक अन्य पार्टी के रिजवान अंसारी वार्ड 73 की शपथ नहीं हुई है। इन पांच पार्षदों की शपथ शनिवार को नगर निगम में होगी। एआईएमआईएम के सभी पार्षद 11 पार्षद और मुस्लिम लीग और आजाद समाज पार्टी के पार्षद और कार्यकर्ता मेडिकल थाने में भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए पहुंचे। बताया गया कि यहां मारपीट करने वाले भाजपा पार्षदों के खिलाफ मुकदमा लिखवाया है। महापौर हरिकांत अहलूवालिया और 90 पार्षद के शपथ समारोह के कार्यक्रम सीसीएसयू के प्रेक्षागृह में रखा गया। आज 11ः30 बजे से शपथ का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल का कहना कि शपथ समारोह में स्थानीय नेता मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)