हम पुलिस विभाग में हैं, हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता

Youth India Times
By -
0

मार देंगे, तेरे पेट में पल रहा बच्चा...
पीड़िता की शिकायत पर एसपी ने लिया एक्शन
पीलीभीत। सहारनपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले की रहने वाली युवती ने पीलीभीत एसपी को शिकायत पत्र दिया है। उसने बताया कि 3 वर्ष पहले उसकी मुलाकात शामली जिले के रहने वाले एक युवक से हुई थी, तब उसने अपना नाम रोहित बताया था। रोहित ने उससे बताया कि वह पुलिस विभाग में है और उसे फिर प्रपोज कर दिया। उसने पीड़िता से शादी करने का वादा भी किया। वह उसे अलग-अलग होटलों में ले जाने लगा। पीड़िता ने कहा कि रोहित उसके साथ प्यारी-प्यारी बातें करते हुए दुष्कर्म करता और फिर चला जाता था।
पीड़िता ने अपने शिकायत पत्र में लिखा, 'कई बार तो मेरे मना करने के बाद भी वो मुझसे शारीरिक संबंध बनाता था। इस दौरान मैं गर्भवती हुई, तो उसने मेरा जबरदस्ती अबॉर्शन करवा दिया।'' युवती ने बताया कि यहां तक तो वो सहती रही। लेकिन जब शादी जब-जब शादी की बात करती, आरोपी उसके साथ दुर्व्यवहार करने लगता।
युवती की मानें तो रोहित ने उससे एक बार मंदिर में शादी की। शारीरिक संबंध बनाने के बाद उसे साथ रखने के लिए मना करने लगा। वह उसपर गंदे-गंदे आरोप लगा भगा देता था। इसके बाद वह पीड़िता के साथ मारपीट पर उतारु हो गया। वह उसके इस व्यवहार से परेशान हो गई।
रोहित के बदले हुए व्यवहार के बाद पीड़िता ने उसके बारे में पता करना शुरू किया। युवती को पता चला कि आरोपी पीलीभीत के न्यूरिया थाने में तैनात है और उसका नाम रोहित नहीं बल्कि इमरान है। बावजूद इसके, वह उससे शादी करने को राजी थी। पीड़िता ने बताया कि इमरान तब भी मानने को तैयार नहीं हुआ और उसके साथ फिर शारीरिक संबंध बनाए।
पीड़िता ने बताया कि उसने न्यूरिया थाने में आरोपी इमरान मिर्जा के खिलाफ 6 महीने पहले शिकायत की थी। इसके बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया था। 25 जनवरी 2023 को इमरान उससे मिलने पहुंचा और मनाने लगा। काफी मान-मनौव्वल के बाद इमरान ने युवती से शपथ पत्र दिलवा दिया और अपने साथ ले गया।
पीड़िता ने बताया कि इमरान ने उसे शामली में किराए के कमरे पर रखा। यहां इमरान मिर्जा ने उसकी मुलाकात अपने बड़े भाई फुरकान से करवाई। फुरकान भी शामली पुलिस में तैनात है। फिर दोनों भाई रोजाना उसके कमरे पर आने लगे। दोनों रिवाल्वर दिखाकर उसके साथ रेप करने लगे। इस दौरान वो उसके साथ मारपीट भी करते थे।
युवती ने शिकायत पत्र में लिखा कि दोनों भाइयों ने कई बार उसका रेप किया। इस दौरान वो गर्भवती हो गई। युवती ने कहा कि एक दिन इमरान ने उसके साथ मारपीट की और वहां से भगा दिया। इमरान ने धमकी भी दी कि किसी से शिकायत की तो खैर नहीं। उसके पेट में पल रहे बच्चे को मार देंगे। हम पुलिस में हैं, हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है।
पीड़िता के आवेदन पर एसपी ने इमरान मिर्जा और उसके बड़े भाई फुरकान के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए। एसपी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी सिपाही और उसके बड़े भाई के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले पर शहर कोतवाल नरेश त्यागी ने बताया है तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।
सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता 4 दिन पहले आईजी के पास पेश हुई थी। इस दौरान पीड़िता ने आरोपी सिपाही के खिलाफ धर्म परिवर्तन करने का आरोप लगाया था जिस पर आईजी ने संज्ञान लेते हुए पीलीभीत पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। जानकारी मुताबिक आरोपी सिपाही इमरान मिर्जा का न्यूरिया से ट्रांसफर हो चुका है। उसकी तैनाती सेहरामऊ उत्तरी में की गई है, लेकिन वहां उसने अबतक ज्वाइनिंग नहीं ली है। बताया जा रहा है कि दोनों आरोपित फरार हो गए हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)