आजमगढ़ : 99 यूपी बटालियन एनसीसी के तत्वावधान में वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का कैप्टन दीपक काशीनाथ ने किया निरीक्षण

Youth India Times
By -
0

आजमगढ़। शहर के जी0 डी0 ग्लोबल स्कूल,करतालपुर बायपास के कैम्पस में चल रहे, 99 यूपी बटालियन एन सी सी के तत्वावधान में वार्षिक प्रशिक्षण शिविर (सी0ए0टी0सी0-313) में आज वाराणसी बी ग्रुप से ग्रुप कैप्टेन दीपक काशीनाथ नेरकर ने निरीक्षण कर कैम्प के संचालन का अवलोकन किया। 18 मई से 27 मई तक चलने वाले इस शिविर में बटालियन के क्षेत्र में आने वाले विभिन्न कॉलेजों और महाविद्यालयों के लगभग 550 छात्र छात्रायें प्रतिभाग कर रहे हैं।
निरीक्षण के दौरान ग्रुप कैप्टेन ने राशन स्टोर रूम, कोत, मेस, कैम्प कमांडेंट ऑफिस, लिविंग एरिया, किचन और कैडेट्स के रहने, खाने की व्यवस्था का अवलोकन किया और सह्युक्त एन सी सी अधिकारियों के साथ कैडेट्स से कैम्प की गतिविधियों के बारे में फीडबैक लिया।
अपने निरीक्षण में कैम्प के संचालन व्यवस्था तथा साफ सफाई से वह पूर्ण संतुष्ट नज़र आये, साथ ही 99 यूपी बटालियन के अधिकारीगणों को कैम्प में ट्रेनिंग एवं प्रशानिक व्यवस्था के उच्च स्तर को बनाये रखने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि कैम्प में प्रशिक्षण, खान-पान एवं अन्य प्रशासनिक व्यवस्था के उच्च मानक स्तर बनाये रखने के लिए 99 यूपी बटालियन के अधिकारीगण न केवल प्रशंसा के पात्र हैं अपितु दूसरे बटालियनों को भी इसका अनुकरण करना चाहिए। इस अवसर पर एस एम, विभिन्न विद्यालयों के सहयुक्त एन सी सी अधिकारी,जे सी ओ और पी आई स्टाफ मौजूद थे। इस आशय की जानकारी लेफ्टिनेंट डॉ पंकज सिंह सहयुक्त एन सी सी अधिकारी डी ए वी पी जी कॉलेज आज़मगढ़ ने दी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)