मऊ : नगर पंचायत चुनाव में चेयरमैन पद के प्रत्याशियों के बीच बढ़ी सरगर्मी

Youth India Times
By -
0

मऊ। जनपद के मुहम्मदाबाद गोहना नगर पंचायत चुनाव में चेयरमैन पद के प्रत्याशियों के बीच सरगर्मी बढ़ती जा रही है। पुलिस प्रशासन द्वारा नामांकन की प्रक्रिया तो सकुशल संपन्न करा दी गई हैं। लेकिन नामांकन प्रक्रिया के दौरान बहुजन समाज पार्टी से मुहम्मदाबाद गोहना नगर से चेयरमैन पद की अधिकृत प्रत्यासी के लिए उप जिलाधिकारी अवधेश चौहान से जुलूस निकालने के लिए परमिशन मांगी तो उप जिला अधिकारी द्वारा यह बताया गया कि किसी प्रकार का जुलूस का परमिशन नहीं दिया जाएगा।।
कल नामांकन के दौरान भाजपा से अधिकृत प्रत्याशी मीरा वर्मा ने अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ कैंप कार्यालय से जुलूस निकालकर तहसील परिसर तक आई । जोकि आदर्श आचार संहिता व धारा 144 का उल्लंघन है। जब भाजपा प्रत्याशी द्वारा जुलूस निकालने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो आज मुहम्मदाबाद गोहना विधानसभा से बहुजन समाज पार्टी से पूर्व प्रत्याशी डॉक्टर धर्म सिंह गौतम ने आज उप जिलाधिकारी से मिलकर उन्हें प्रार्थना पत्र दिया है ।
डॉक्टर धर्म सिंह गौतम ने बताया कि बिना अनुमति के भाजपा से अधिकृत प्रत्याशी मीरा वर्मा पत्नी लालजी वर्मा द्वारा अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ जुलूस निकालकर आचार संहिता वाद धारा 144 का उल्लंघन किया गया है जिस पर अभी तक पुलिस प्रशासन द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। जिसको लेकर उप जिलाधिकारी से मामले को गंभीरता से लेते हुए कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।
इस बाबत उपजिलाधिकारी ने कहा कि मामले की जानकारी नहीं थी मामला संज्ञान में आया है इसकी जांच करा कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वही सत्ता के लोगों द्वारा आचार संहिता व धारा 144 का उल्लंघन करने को लेकर पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है कि सत्ता के ही लोग सत्ता का दुरुपयोग का आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं और प्रशासन मौन पड़ा है।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)